तेंदुलकर ने आज के ही दिन खेली थी इंटेरनशेनल क्रिकेट में अपनी पहली और आखिरी पारी,BCCI ने कहा, थैंक्यू.."

भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने आजके ही दिन यानि 15 नवंबर 1989 को इंटरनेशनल किकेट में डेब्यू किया था. 24 साल पहले कराची में पाकिस्तान के खिलाफ तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला मैच खेला था.

तेंदुलकर ने आज के ही दिन खेली थी इंटेरनशेनल क्रिकेट में अपनी पहली और आखिरी पारी,BCCI ने कहा, थैंक्यू..

सचिन तेंदुलकर ने आज के ही दिन खेली थी इंटेरनशेनल क्रिकेट में अपनी पहली और आखिरी पारी, बीसीसीआई ने कहां, थैंक्यू.."

खास बातें

  • 15 नवंबर को 1989 को तेंदुलकर ने किया था डेब्यू
  • पाकिस्तान के खिलाफ तेंदुलकर ने खेलाी थी पहली इंटरनेशनल पारी
  • क्रिकेट से रिटायरमेंट का दिन भी 15 नवंबर 2013

भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने आजके ही दिन यानि 15 नवंबर 1989 को इंटरनेशनल किकेट में डेब्यू किया था. 24 साल पहले कराची में पाकिस्तान के खिलाफ तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला मैच खेला था. वहीं साल 2013 में 15 नवंबर को ही तेंदुलकर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच भी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सचिन के पहले इंटरनेशनल मैच और आखिरी इंटरनेशनल मैच की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है और साथ ही तेंदुलकर को लाखों लोगों को इंस्पायर करने के लिए थैंक्यू कहा है. बीसीसीआई के द्वारा शेयर की गई तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रही है.

PSL 2020 के क्वालीफायर मैच में मैदान पर पहुंचा कुत्ता, लोगों ने कहा-' दर्शक को अनुमति नहीं लेकिन .."

सचिन तेंदुलकर ने अपने पहले इंटरनेशनल मैच में 15 रन की पारी खेली थी और वकार यूनुस ने आउट किया था, वहीं आखिरी इंटरनेशनल मैच में तेंदुलकर का कैच डैरेन सैमी ने स्लिप में लपका था. सचिन ने 74 रन की पारी अपने आखिरी पारी में खेली थी. तेंदुलकर नरसिंह देवनारिन की गेंद पर आखिरी टेस्ट पारी में आउट हुए थे. 

तेंदुलकर ने अपनी तकनीक और रिकॉर्ड से हर फैन्स का दिल जीता॰ यही कारण है कि उन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. तेंदुलकर दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं जिन्होंने 100 इंटरनेशनल शतक जड़े हैं. सचिन ने 51 टेस्ट शतक जमाए हैं तो वहीं 49 वनडे शतक अपने करियर में जमाने का कमाल कर दिखाया है. सचिन ने 24 साल इंटरनेशनल क्रिकेट में बिताए हैं. अपने करियर के दौरान तेंदुलकर 6 बार वर्ल्ड कप खेलने में सफल रहे हैं जो एक रिकॉर्ड है.

ऑस्ट्रेलिया Vs भारत: T20, वनडे और टेस्ट मैचों का लाइव टेलीकास्ट, स्ट्रीमिंग कब और कहां पर होगा, पूरी डिटेल्स

Newsbeep

सचिन का वर्ल्ड कप जीतने का सपना 2011 में पूरा हुआ जब श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम 28 साल बाद विश्व कप जीतने में सफल रहा.  तेंदुलकर ने साल 2010 में पहली बार वनडे में दोहरा शतक जमाने में सफल रहे थे. वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक जमाने वाले सचिन तेंदुलकर ही हैं. सचिन ने यह कारनामा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​