यह ख़बर 01 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया पर चढ़ा 'सचिन-मेनिया'

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के सिर पर इस वक्त पूरी तरह 'सचिन-मेनिया' सवार है, और सभी अखबार मंगलवार से सिडनी में शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की तैयारियों की सुखिर्यों से भरे पड़े हैं।
सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के सिर पर इस वक्त पूरी तरह 'सचिन-मेनिया' सवार है, और सभी अखबार मंगलवार से सिडनी में शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की तैयारियों की सुखिर्यों से भरे पड़े हैं।

एससीजी मैदान तेंदुलकर का भारत के बाहर पसंदीदा मैदान है और सभी अखबार इस चर्चा से भरे पड़े हैं कि यह भारतीय बल्लेबाज अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय शतक इसी मैदान पर लगाएगा।

एससीजी पर तेंदुलकर का औसत 221 है। उन्होंने इस मैदान में महज चार टेस्ट मैचों में नाबाद 241 रन के सर्वाधिक स्कोर के साथ एक दोहरा शतक और दो शतक जमाए हैं। मीडिया में तेंदुलकर के इस ऐतिहासिक मैदान पर 100वां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा करने की चर्चा चल रही है।

इसके अलावा, स्थानीय मीडिया तेंदुलकर के 12-वर्षीय बेटे अर्जुन से भी काफी प्रभावित है, जिन्होंने अपने पिता के साथ नेट पर कुछ समय बिताया। ‘द ऑस्ट्रेलियन’ ने लिखा, ‘तेंदुलकर को नेट पर देखकर लगता है कि उत्कृष्टता कितनी मुश्किल से हासिल की जाती है। कुछ भी चीज बिना प्रयास के नहीं हासिल की जा सकती है, कोई चूक नहीं छोड़ी जाती। हर एक्शन जिम्मेदाराना है। हमेशा कुछ सीखने की गुंजाइश होती है और हमेशा अतिरिक्त प्रयास किया जाता है।’


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com