NDTV Khabar

सचिन को ऑल-टाइम इलेवन में नहीं चुनने वाले कुमार संगकारा ने कहा- सहवाग भी कम नहीं...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सचिन को ऑल-टाइम इलेवन में नहीं चुनने वाले कुमार संगकारा ने कहा- सहवाग भी कम नहीं...

कुमार संगकारा ने पिछले ही साल क्रिकेट को अलविदा कहा है (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड के विस्फोटक बैट्समैन रहे ब्रैंडन मैक्कलम के बाद अब श्रीलंका के महान खिलाड़ियों में से एक कुमार संगकारा ने भी अपना ऑल-टाइम प्लेइंग इलेवन घोषित किया है। इसमें चौंकाने वाली बात सचिन तेंदुलकर को जगह नहीं मिल पाना रही। संगा की लिस्ट आउट हुई और भारतीय फैन्स उनसे नाराज होकर सवाल करने लगे। इतना ही नहीं कुछ फैन्स ने अन्य कई खिलाड़ियों के चयन पर भी सवाल उठाए। नीचे पढ़िए इस पर संगकारा ने क्या कहा। संगकारा ने भारत से केवल एक ही खिलाड़ी को जगह दी है। आइए जानते हैं कि संगा की इस टीम में कौन-कौन शामिल है और फैन्स ने इस पर क्या प्रतिक्रिया दी..

किस देश के कितने प्लेयर
लार्ड्स क्रिकेट ग्राउड की ओर से ट्विटर पर जारी वीडियो के अनुसार संगा ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया के 4, श्रीलंका के 3, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, भारत और वेस्टइंडीज से एक-एक खिलाड़ी को लिया है। ये खिलाड़ी हैं-

मैथ्यू हेडन, राहुल द्रविड़, ब्रायन लारा, रिकी पॉन्टिंग, अरविंद डी सिल्वा (कप्तान), जैक कलिस, एडम गिलक्रिस्ट (विकेटकीपर), शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, वसीम अकरम और चमिंडा वास।


पिछले ही साल 12400 टेस्ट और 14234 वनडे रन बनाकर रिटारय होने वाले संगाकारा ने जहां अरविंद डी सिल्वा को कप्तान चुना है, वहीं विकेटकीपर के रूप में एडम गिलक्रिस्ट उनकी पसंद रहे।

100 सेंचुरी वाले सचिन को नहीं दी जगह
कुमार संगकारा के प्लेइंग इलेवन जहां टीम इंडिया की 'द वॉल' राहुल द्रविड़ जगह पाने में कामयाब रहे, वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 सेंचुरी लगाने वाले सचिन तेंदुलकर को उन्होंने इस लायक नहीं समझा।
 


भारतीय फैन्स ने जब इस पर नाराजगी जताई, तो उन्होंने कहा कि सचिन ही नहीं वीरेंद्र सहवाग को भी बाहर रखना कठिन था, लेकिन सबको एक टीम में फिट करना आसान नहीं था।
 

एक फैन ने कहा, ‘संगा आप सचिन से जलते हैं, इसलिए उन्हें टीम में लिया।’

इस पर संगकारा ने जवाब दिया, ‘सिर्फ सचिन नहीं, सहवाग भी महान खिलाड़ी हैं। हो सकता है कि विराट कोहली भी भविष्य  में इन दोनों से बेहतर हो जाएं, लेकिन सभी को फिट नही किया जा सकता।’

एक फैन अरूप घोष ने लिखा, 'क्या वह नशे में हैं? वह तेंदुलकर से ऊपर अरविंद (डी सिल्वा) को और वास (चमिंडा) को मैक्ग्राथ से ऊपर कैसे रख सकते हैं।'

अपने अच्छे दोस्त जयवर्धने को भी नहीं लिया
38 वर्षीय संगकारा ने न केवल सचिन बल्कि अपने पक्के दोस्त और साथी खिलाड़ी रहे महेला जयवर्धने को भी टीम में नहीं चुना और उनकी जगह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अरविंद डी सिल्वा को तरजीह दी।

टिप्पणियां

संगा ने सफाई दी, 'मैं और महेला दोनों मानते हैं कि अरविंद इस पोजिशन के लिए बेस्ट हैं'

वीडियो में देखिए कि संगा ने अपने ऑल-टाइम इलेवन को लेकर क्या कहा-
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement