NDTV Khabar

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट, फुटबॉल और बैडमिंटन के बाद अब इस खेल को आगे ले जाने का किया फैसला...

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के साथ-साथ अन्य खेलों की लीग प्रतियोगिताओं में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. क्रिकेट की इंडियन प्रीमियर लीग में जहां वह मुंबई इंडियन्स टीम के मेंटर हैं, वहीं फुटबॉल और बैडमिंटन लीग में उन्होंने टीमें खरीदें हैं.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट, फुटबॉल और बैडमिंटन के बाद अब इस खेल को आगे ले जाने का किया फैसला...

सचिन तेंदुलकर कई खेलों में सहयोग कर रहे हैं...

खास बातें

  1. सचिन तेंदुलकर की बायोपिक भी 26 मई को रिलीज होने वाली है
  2. सचिन फुटबॉल टीम केरला ब्लास्टर्स के सहमालिक हैं
  3. उन्होंने बैडमिंटन लीग में भी एक टीम में निवेश किया है
नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के साथ-साथ अन्य खेलों की लीग प्रतियोगिताओं में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. क्रिकेट की इंडियन प्रीमियर लीग में जहां वह मुंबई इंडियन्स टीम के मेंटर हैं, वहीं फुटबॉल और बैडमिंटन लीग में उन्होंने टीमें खरीदें हैं. वह इनमें सह-मालिक की हैसियत से हैं. अब उन्होंने देश के पुराने खेलों में से एक कबड्डी के लिए कुछ करने की सोची है. गौरतलब है कि देश में कबड्डी को बढ़ावा देने के लिए क्रिकेट की जर्त पर ही लीग का आयोजन किया जाता है. अब सचिन जैसे स्टार के जुड़ने से कबड्डी को और दर्शक मिलेंगे और इससे खिलाड़ियों की स्थिति सुधरेगी.

सचिन तेंदुलकर का कहना है कि वह उनका उद्देश्य देश में कबड्डी को लोकप्रिय बनाना है. इसी उद्देश्य से उन्होंने इस लीग के लिए फ्रेंचाइजी चेन्नई के साथ जुड़ने का फैसला किया है. फुटबॉल और बैडमिंटन की तरह ही वह प्रो-कबड्डी लीग में भी एक टीम के सह-मालिक बन गए हैं. सचिन ने चेन्नई फ्रेंचाइजी चुनी है, जिसमें हैदराबाद के व्यवसायी नीमागड्डा प्रसाद उनके सहयोगी हैं.

व्यवसायी प्रसाद भी खेलों को प्रमोट करते रहते हैं. हैदराबाद के पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी के निर्माण के लिए भी वह वित्तीय सहायता दे चुके हैं. प्रसाद ने इंडियन सुपर लीग फ्रेंचाइजी केरला ब्लास्टर्स फुटबॉल क्लब को भी मजबूती प्रदान करने में अहम योगदान दिया है. इस टीम से भी सचिन जुड़े हुए हैं.

प्रसाद ने कहा, 'सचिन कई खेलों से जुड़े हुए हैं. क्रिकेट में मुंबई इंडियंस के साथ उनके भावनात्मक जुड़ाव के अलावा, वह केरला ब्लास्टर्स के सह-मालिक हैं. सचिन ने प्रो-कबड्डी लीग में चेन्नई फ्रेंचाइजी के साथ जु़ड़ते हुए कहा था कि वह हर खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करना चाहते हैं और कबड्डी तो जमीन से जुड़ा हुआ खेल है."

सचिन के कबड्डी से जुड़ने के बारे में यू-मुंबा के कप्तान अनूप कुमार और तेलुगू टाइटंस द्वारा रीटेन किए गए खिलाड़ी राहुल चौधरी ने कहा कि सचिन जैसी शख्सियत के लीग से जुड़ने इसकी लोकप्रियता में और भी इजाफा होगा.
(इनपुट एजेंसी से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement