NDTV Khabar

सालाना कमाई में सचिन तेंदुलकर ने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को सक्रिय क्रिकेट को अलविदा कहे भले ही करीब चार साल का समय हो गया हो, लेकिन आज भी वह बड़ों-बड़ों को पानी पिलाने में सक्षम हैं.

406 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सालाना कमाई में सचिन तेंदुलकर ने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा

खास बातें

  1. फोर्ब्स की सबसे कमाऊ सेलीब्रिटियों में सचिन का धमाल
  2. सचिन आगे...धोनी काफी पीछे!
  3. बहुत गिर गई धोनी की कमाई
नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को सक्रिय क्रिकेट को अलविदा कहे भले ही करीब चार साल का समय हो गया हो, लेकिन आज भी वह बड़ों-बड़ों को पानी पिलाने में सक्षम हैं. यूं तो सचिन के भारी-भरकम रिकॉर्ड अभी भी दिग्गज बल्लेबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती है, लेकिन मैदान के बाहर भी बड़े-बड़े सितारों को चैलेंज दे रहे हैं. अब  सचिन ने साल में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में धोनी को पीछे छोड़ दिया है. और मास्टर ब्लास्टर विराट कोहली से भी ज्यादा पीछे नहीं हैं. साल 2017 की सालना कमाई की सूची इंटरनेशनल मैगजीन फोर्ब्स ने शुक्रवार को जारी की. 

वैसे गुरुवार को राज्यसभा में साथी सांसदों के मास्टर ब्लास्टर के साथ बर्ताव की चर्चा अभी भी नहीं थमी है. और सचिन के चाहने वाले इस घटना से बहुत ही ज्यादा निराश हैं कि उनके हीरो के साथ सदन में ऐसा बर्ताव किया गया. लेकिन गुरुवार को एक ऐसी खबर आई, जिसने सचिन तेंदुलकर के समर्थकों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया. और वे यह कहने पर मजबूर हो गए कि भले ही सचिन को क्रिकेट को अलविदा कहे हुए चार साल से ज्यादा का समय हो गया हो, लेकिन वह आज भी धोनी जैसे दिग्गजों पर भारी हैं. 
 
यह भी पढ़ें : विपक्ष के हंगामे के कारण राज्‍यसभा में नहीं बोल पाए सचिन तेंदुलकर, कार्यवाही स्‍थगित

दरअसल शुक्रवार को एक ऐसी खबर आई, जिसने क्रिकेटप्रेमियों और धोनी के चाहने वालों को थोड़ा चौंका दिया. इन लोगों को एक बार को तो इस खबर पर विश्वास ही नहीं हुआ कि यह सच भी है. लेकिन जब तस्वीर धीरे-धीरे साफ हुई, तो धोनी के चाहने वालों को भी यकीन हो गया है कि बात एकदम सोलह आने सच है. दरअसल दुनिया की अग्रणी मैगजीन फोर्ब्स ने साल 2017 में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले भारतीय सेलीब्रिटियों की सूची जारी की. बता दें कि टॉप टेन में भारतीय खेल जगत से सिर्फ क्रिकेटर हैं और इनमें विराट कोहली सबसे ऊपर हैं. 

यह भी पढ़ें : सचिन के बेटे अर्जुन के 'पंजे' की बदौलत मुंबई ने रेलवे को दी शिकस्त

टिप्पणियां
विराट कोहली को फोर्ब्स ने तीसरा स्थान दिया है और उन्होंने सल 2017 में 100.72 करोड़ रुपये की कमाई की. लेकिन चौंकाने वाली बात धोनी की कमाई में बहुत ज्यादा गिरावट रही. धोनी ने इस साल 63.77 करोड़ रुपये कमाए और वह सर्वाधिक कमाई करने वाले भारतीय सेलीब्रिटियों में आठवें नंबर पर रहे. पिछले साल की तुलना में धोनी की कमाई करीब आधी रह गई है. पिछले साल धोनी ने 115.30 करोड़ रुपये कमाए थे. लेकिन साल 2015 में न केवल उनकी कमाई औंधे मुंह गिरी बल्कि सचिन तेंदुलकर ने उन्हें काफी पीछे छोड़ दिया

VIDEO: शुक्रवार को सचिन ने वह स्पीच दी, जो वह राज्यसभा में बोलने वाले थे.

साल 2017 में सचिन ने धोनी से करीब बीस करोड़ ज्यादा और कुल 82.50 करोड़ रुपये कमाकर यह बता दिया है कि भले ही क्रिकेट अलविदा कहे उन्हें  चार साल हो गए हों, लेकिन बाजार में उनकी बादशाहत अभी भी बरकरार. सचिन इस साल सर्वाधिक कमाई के मामले में भारतीय सेलीब्रिटियों में पांचवीं पायदान पर रहे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement