सचिन तेंदुलकर ने 111वीं वर्षगांठ पर सर डॉन ब्रेडमैन को दी श्रद्धांजलि, किया यह ट्वीट..

सचिन तेंदुलकर ने 111वीं वर्षगांठ पर सर डॉन ब्रेडमैन को दी श्रद्धांजलि, किया यह ट्वीट..

सचिन तेंदुलकर ने 1998-99 के ऑस्ट्रेलिया दौरे में सर डॉन ब्रेडमैन से मुलाकात की थी

खास बातें

  • 1998-99 में ब्रेडमैन से भेंट कर चुके हैं तेंदुलकर
  • ब्रेडमैन को माना जाता है सर्वकालिक महान बल्लेबाज
  • टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 99.94 का है
नई दिल्ली:

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज (स्वर्गीय) सर डॉन ब्रेडमैन (Sir Don Bradman)को उनकी 111वीं वर्षगांठ पर श्रद्धांजलि दी. सचिन (Sachin Tendulkar) ने आस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) के साथ 1998-99 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ब्रेडमैन से मुलाकात की थी. तेंदुलकर ने ट्वीट किया, "कई लोग सर डॉन ब्रेडमैन को उनकी अतुलनीय बल्लेबाजी के लिए जानते हैं लेकिन मैं उन्हें दयालु स्वभाव और मजाकिया लहजे के लिए जानता हूं जो मैंने तब अनुभव किया था जब मैं 1998 में उनसे मिला था."

सहवाग बोले, एक रिकॉर्ड को छोड़ सचिन के लगभग सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे कोहली..

ब्रेडमैन (Sir Don Bradman) को दुनिया का सर्वकालिक महान बल्लेबाज माना जाता है. उन्हीं की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट में अपनी पहचान बनानी शुरू की थी. ब्रेडमैन का टेस्ट में 99.94 का औसत है और यह रिकॉर्ड अभी तक कायम है. इसके आस-पास भी अभी तक कोई नहीं पहुंच पाया है. ब्रेडमैन ने 52 टेस्ट खेलकर 99.94 के बेहतरीन औसत से 6996 रन बनाए जिसमें 29 शतक और 13 अर्धशतक शामिल थे. अपनी अंतिम टेस्ट पारी में ब्रेडमैन (Sir Don Bradman) बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे. यदि ऐसा नहीं होता तो वे टेस्ट क्रिकेट में पूरे 100 का औसत हासिल कर लेते.

ब्रेडमैन का फर्स्ट क्लास क्रिकेट का रिकॉर्ड भी जबर्दस्त रहा. उन्होंने 234 प्रथम श्रेणी मैचों में 95.14 के औसत से 28067 रन बनाए, जिसमें 117 शतक शामिल रहे. नाबाद 452 रन प्रथम श्रेणी क्रिकेट और 334 रन टेस्ट क्रिकेट में ब्रेडमैन का सर्वोच्च स्कोर रहा. गौरतलब है कि ब्रेडमैन ने एक बार सचिन के बारे में कहा था कि वह उन्हें अपनी याद दिलाते हैं. (इनपुट: IANS)

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com