सचिन तेंदुलकर बचपन में कितने शरारती थे, उनकी ओर से पोस्‍ट किए गए फोटो को देखकर जानें...

सचिन तेंदुलकर बचपन में कितने शरारती थे, उनकी ओर से पोस्‍ट किए गए फोटो को देखकर जानें...

क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बावजूद सचिन अभी भी क्रिकेटप्रेमियों के बीच लोकप्रिय हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ब्‍लैक & व्‍हाइट फोटो में सिर के बल लटके दिख रहे हैं सचिन
  • लिखा, हमारे जमाने में हैंगिग आउट का मतलब अलग होता था
  • इससे पहले विराट कोहली भी ट्वीट कर चुके हैं अपना पुराना फोटो

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर बचपन में बेहद शैतान थे और अपनी शैतानियों से घर और मोहल्‍ले में धमाल मचाए रहते थे. सचिन ने अपने बचपन की एक तस्‍वीर सोमवार को सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें सचिन के बचपन की शरारतों का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है. दरअसल सचिन तेंदुलकर ने अपने बचपन की यादों को ताजा करते हुए यह फोटो को शेयर किया है. सचिन की ओर से यह फोटो शेयर किया जाना एक तरह से बचपन की यादें ताजा करने (Nostalgia) की कवायद है. सचिन की ओर से फेसबुक पर शेयर की गई यह फोटो ब्लैक एंड व्हाइट हैं, जिसमें छुटकू सचिन सिर के बल लटके हुए दिख रहे हैं. फोटो को देखकर यह सहज ही अंदाज लगाया जा सकता है कि सचिन बचपन के अपनी शरारतों को अपने परिवार वालों के किस कदर सरदर्द बनते होंगे.

इस फोटो को कैप्‍शन भी सचिन ने कमाल का दिया है. उन्‍होंने लिखा, 'Hanging out' had a different meaning back then यानी हैंगिंग आउट का मतलब उस जमाने में आज से अलग हुआ करता था. जाहिर है सचिन का फोटो हो तो जोरदार प्रतिक्रिया तो आनी थी. इस फोटो को पोस्‍ट किए जाने के कुछ ही घंटों में एक लाख से अधिक लोगों ने इसे 'लाइक'  किया. 300 से अधिक लोगों ने इस फोटो पर रोचक कमेंट किए है और 900 से अधिक लोग इसे शेयर कर चुके हैं.

 

 


इस फोटो पर कमेंट करते हुए सचिन के एक फैन ने लिखा है, 'सचिन दुनिया के सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज है. उनके लाखों प्रशंसक हैं  और उनसे नफरत करने वाला कोई नहीं है क्‍योंकि वे 'क्रिकेट के भगवान' हैं.' एक अन्‍य प्रशंसक ने लिखा, कड़ी मेहनत और सच्‍चे समर्पण से सब कुछ हासिल किया जा सकता है, आप इसका शानदार उदाहरण हैं. गौरतलब है कि सचिन से पहले टीम इंडिया के मौजूदा कप्‍तान विराट कोहली भी अपने बचपन का एक फोटो ट्वीट कर चुके हैं. इसमें फोटो के साथ विराट ने अपने प्रशंसकों से एक सवाल भी पूछा था. फोटो में विराट कुछ जूनियर खिलाड़ि‍यों के साथ नजर आ रहे हैं. विराट ने इस ट्वीट में लिखा था, 'पुराने अच्‍छे दिन, इस तस्‍वीर में मुझे पहचानिये.' क्रिकेट के किसी भी ठीकठाक जानकार और विराट के फैंस के लिए इस सवाल का जवाब देना शायद ज्‍यादा कठिन नहीं था. इस फोटो में विराट बायीं ओर सबसे कोने में घुटने मोड़कर बैठे नजर आ रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com