टू व्हीलर चालकों को देख डर जाते हैं सचिन तेंदुलकर, नितिन गडकरी से की ये अपील

चैम्पियन क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने दुपहिया वाहनों को चलाते समय सुरक्षा बरतने के लिये अपनी मुहिम के तहत घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

टू व्हीलर चालकों को देख डर जाते हैं सचिन तेंदुलकर, नितिन गडकरी से की ये अपील

तेंदुलकर ने फर्जी हेलमेट निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की अपील की.

खास बातें

  • तेंदुलकर ने फर्जी हेलमेट निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की अपील की.
  • परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को लिखा पत्र.
  • पहले भी की थी दुपहिया चालकों को हेलमेट पहनने की सलाह.
नई दिल्ली:

चैम्पियन क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने दुपहिया वाहनों को चलाते समय सुरक्षा बरतने के लिये अपनी मुहिम के तहत घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को लिखे पत्र में तेंदुलकर ने कहा कि दुपहिया वाहनों की बढती दुर्घटनाओं को लेकर यह जरूरी है कि सुरक्षा उपकरण उच्च स्तर के हों. 

अचानक इंसान की तरह ठुमक-ठुमक के चलने लगा गोर्रिला, वायरल हुआ VIDEO

उन्होंने लिखा ,‘‘ मैं आपके मंत्रालय से अनुरोध करूंगा कि घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों और फर्जी आईएसआई मार्क के साथ उसे बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये. एक खिलाड़ी होने के नाते मैं समझता हूं कि मैदान पर जब हम खेलते हैं तो उच्च दर्जे के सुरक्षा उपकरण कितने जरूरी होते हैं.’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: डर के मारे दोस्त के कहने पर बैठ गई झूले पर, चीख-चीखकर मचाया हंगामा 

उन्होंने कहा ,‘‘ हेलमेट के लिये भी यह जरूरी है कि गुणवत्ता का स्तर बरकरार रखा जाये.’’ सड़क सुरक्षा के पैरोकार तेंदुलकर लोगों को हेलमेट का इस्तेमाल करने के लिये सोशल मीडिया पर लगातार लिखते रहे हैं. उन्होंने अच्छे किस्म के हेलमेट के दाम कम करने की भी अपील की ताकि दुपहिया वाहन चालक सस्ते के चक्कर में घटिया हेलमेट ना खरीदें.
 


बता दें, पहले सचिन का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वो लोगों को हेलमेट पहनने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें तेंदुलकर अपनी कार की पीछे वाली सीट पर बैठे हैं और कुछ युवा बाइक सवारों को अपने चिर परिचित विनम्र अंदाज में समझा रहे हैं कि सड़क पर सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनना जरूरी है. वीडियो के कैप्शन में भी तेंदुलकर ने लिखा है 'हेलमेट डालो! सड़क सुरक्षा सबके लिए प्राथमिकता होनी चाहिए. बिना हेलमेट के गाड़ी मत चलाइए प्लीज़.'