NDTV Khabar

पाकिस्तान के रमीज राजा ने ऑल टाइम इलेवन में भारत के 3 और पाक के केवल एक क्रिकेटर को लिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के रमीज राजा ने ऑल टाइम इलेवन में भारत के 3 और पाक के केवल एक क्रिकेटर को लिया

सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

समय-समय पर पूर्व खिलाड़ी अपने ऑलटाइम इलेवन की घोषणा करते रहते हैं. अब भारत के धुरविरोधी पाकिस्तान के क्रिकेटर रमीज राजा ने 'ऑल टाइम इलेवन' की घोषणा की है और कयासों के विपरीत अपनी टीम में 3 भारतीय क्रिकेटरों को जगह दी है, जबकि पाक से केवल एक क्रिकेटर को लिया है. गौरतलब है कि कई बार फैन्स अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को नहीं लिए जाने पर नाराजगी भी जाहिर करते हैं और संबंधित क्रिकेटर को निशाना बना देते हैं. जैसा कि श्रीलंका के कुमार संगकारा के मामले में हुआ था, जब उन्होंने अपनी टीम में सचिन तेंदुलकर को जगह नहीं दी थी. हालांकि इस मामले में फिलहाल ऐसा कुछ नहीं हुआ है, लेकिन पाक खिलाड़ियों को नहीं लिे जाने पर राजा अपने देश में ही निशाने पर आ सकते हैं. आइए जानते हैं कि राजा की टीम में कौन-कौन हैं

इन भारतीय खिलाड़ियों ने प्रभावित किया
लार्ड्स ग्राउंड के ट्विटर पेज पर पोस्ट वीडियो में पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर रमीज राजा भारतीय क्रिकेट इतिहास के 3 दिग्ग्जों से खासे प्रभावित दिखे. उन्होंने इनमें से दो को ओपनर के रूप में तो अन्य को चौथे नंबर का श्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया है. राजा के अनुसार ओपनिंग स्लॉट पर वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर का कोई सानी नहीं है. जहां सहवाग अपनी बिंदाज बल्लेबाजी और स्ट्राइक रेट के कारण उनकी पसंद बने, वहीं गावस्कर को उन्होंने सर्वश्रेष्ठ तकनीकी बल्लेबाज बताया, जो बड़े से बड़े तेज गेंदबाज को भी बखूबी खेलते थे.
 

सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग और अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

पाक से केवल एक खिलाड़ी, जिसे चुना कप्तान
राजा को उनके देश का केवल एक खिलाड़ी ही प्रभावित कर पाया, वह हैं महान पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर इमरान खान, जिन्होंने पाक को एक वर्ल्ड कप भी दिलाया था. इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि पाकिस्तान में उनसे बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं है. राजा के अनुसार वह खुद इमरान के साथ लगभग 10 साल खेले हैं और उनसे बड़ा प्रेरक कोई नहीं है, इसलिए उनको कप्तान भी बनाया है.
 


विंडीज के 4 खिलाड़ी
एक समय क्रिकेट में राज करने वाली वेस्टइंडीज से उन्होंने 4 खिलाड़ियों को लिया है. सर विवियन रिचर्ड्स को उन्होंने ग्रेटेस्ट बैट्समैन ऑफ ऑल टाइम बताते हुए नंबर 3 पर रखा है. रिचर्ड्स के अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रायन लारा, ऑलराउंडर गैरी सोबर्स और तेज गेंदबाज मैल्कम मार्शल भी उनकी टीम में हैं.
 
विराट कोहली के साथ विव रिचर्ड्स

ऑस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेटर
वर्ल्ड इलवेन में भला कोई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी न हो, ऐसा हो नहीं सकता. राजा ने अपने ऑल टाइम इलेवन में महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा, स्पिनर शेन वॉर्न और विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट को लिया है.
 

गिलक्रिस्ट को राजा ने श्रेष्ठ विकेटकीपर बताया है (फाइल फोटो)
टिप्पणियां

राजा का पूरा लाइनअप कुछ इस प्रकार है-
सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, वीरेंद्र सहवाग, विवियन रिचर्ड्स, सुनील गावस्कर, एडम गिलक्रिस्ट, गैरी सोबर्स, ग्लेन मैक्ग्रा, इमरान खान, मैल्कम मार्शल और शेन वॉर्न.
 


संगकारा ने सचिन को नहीं लिया, तो हुआ था विवाद
श्रीलंका के महान खिलाड़ियों में से एक कुमार संगकारा ने जब अपना ऑल-टाइम प्लेइंग इलेवन घोषित किया था, तो इसमें चौंकाने वाली बात सचिन तेंदुलकर को जगह नहीं मिल पाना रही थी. संगा की लिस्ट आउट हुई और भारतीय फैन्स उनसे नाराज होकर सवाल करने लगे थे.
 
संगकारा श्रीलंका के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक रहे हैं (फाइल फोटो)

इस पर संगा ने कहा कि सचिन ही नहीं वीरेंद्र सहवाग को भी बाहर रखना कठिन था, लेकिन सबको एक टीम में फिट करना आसान नहीं था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement