यह ख़बर 23 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सचिन को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में खेलना चाहिए था : गांगुली

खास बातें

  • पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सचिन तेंदुलकर के वनडे से संन्यास लेने के फैसले का स्वागत किया, लेकिन उनका मानना है कि 'मास्टर ब्लास्टर' को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे शृंखला में खेलना चाहिए था।
मुंबई:

कभी सचिन तेंदुलकर के साथ एकदिवसीय क्रिकेट की मजबूत सलामी जोड़ी बनाने वाले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस स्टार बल्लेबाज के वनडे से संन्यास लेने के फैसले का स्वागत किया, लेकिन उनका मानना है कि 'मास्टर ब्लास्टर' को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे शृंखला में खेलना चाहिए था।

गांगुली ने कहा, मुझे लगता है कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ शृंखला में खेलना चाहिए था। लेकिन यह उनका फैसला है और यह सही है। इस पर सवाल उठाए जा रहे थे कि उन्हें वनडे क्रिकेट खेलना चाहिए या नहीं। लेकिन मैं उनके फैसले से हैरान नहीं हूं। उन्होंने वही किया, जो उन्हें सही लगा।

तेंदुलकर और गांगुली की जोड़ी ने वनडे में 26 शतकीय साझेदारियां निभाईं। इनमें से 21 साझेदारियां पहले विकेट के लिए निभायी गईं। ये दोनों ही विश्व रिकॉर्ड हैं। उन्होंने और गांगुली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 38 शतकीय साझेदारियां निभाई हैं, जो विश्व रिकॉर्ड है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गांगुली ने कहा कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं में से कोई भी तेंदुलकर को वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए नहीं कह सकता था। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि उन पर चयनकर्ताओं की तरफ से किसी तरह का दबाव था। यह उनका खुद का फैसला था। उन्हें कोई बाहर नहीं कर सकता था।