Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुनिया के नंबर वन गेंदबाज रहे पाक के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, जानें रिकॉर्ड्स

पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल ने गेंदबाजी एक्शन में बदलाव करने के दो साल बाद सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की.

दुनिया के नंबर वन गेंदबाज रहे पाक के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, जानें रिकॉर्ड्स

कराची:

पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल ने गेंदबाजी एक्शन में बदलाव करने के दो साल बाद सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की. अपने सफल लेकिन विवादास्पद करियर के दौरान अजमल एक समय एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज थे और टेस्ट मैचों में भी काफी सफल थे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2012 में तीन टेस्ट मैचों में 24 विकेट लिये थे. 

यह भी पढ़ें: जानें, आखिर सईद अजमल ने क्यों दी अपना क्रिकेट किट जलाने की धमकी

लेकिन इसके बाद उनका गेंदबाजी एक्शन गैरकानूनी करार दिया गया और उन पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया गया. उन्होंने बदले हुए एक्शन के साथ 2015 में वापसी की लेकिन उनकी गेंदबाजी में अब पहले जैसी मारक क्षमता नहीं थी. गेंदबाजी की अनुमति मिलने के बाद उन्होंने बांग्लादेश में दो वनडे और एक टी20 में केवल एक विकेट लिया. इसके बाद उन्हें कभी राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना गया.

यह भी पढ़ें: इसलिए भज्‍जी, अश्विन के एक्‍शन पर अंगुली उठा रहे सईद अजमल

अजमल ने रावलपिंडी में मीडिया से कहा कि मैं वर्तमान राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं. मेरा करियर काफी संतोषजनक रहा जिसमें मैंने जो भी लक्ष्य तय किए उन्हें हासिल किया और टीम की जीत में योगदान दिया. अजमल ने 35 टेस्ट मैचों में 178 विकेट, 113 वनडे में 184 विकेट और 64 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 85 विकेट लिए. अपने सफल करियर के बावजूद अजमल ने कहा कि पिछले दो साल उनके लिये निराशाजनक रहे. उन्होंने कहा कि एक्शन को लेकर प्रतिबंध से मैं काफी निराश और आहत था. सबसे ज्यादा पीड़ा इंग्लैंड के तेज वर्तमान तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की टिप्पणी से हुई जिसमें उन्होंने मुझ पर सवाल उठाया, लेकिन मैंने सभी को माफ कर दिया. 

VIDEO: पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज संभव नहीं

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)