NDTV Khabar

सलमान बट ने पीसीबी से मांगी दोबारा खेलने की इजाजत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सलमान बट ने पीसीबी से मांगी दोबारा खेलने की इजाजत

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर सलमान बट की फाइल फोटो

कराची:

पाकिस्तान के पूर्व दागी कप्तान सलमान बट ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों और कानूनी सलाहकारों से कहा है कि वे दागी तिकड़ी के लिए बनाई गई वापसी और रिहैबिलिटेशन की योजना पर पुनर्विचार करें।

बट ने पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी और कानूनी सलाहकारों से शुक्रवार को मुलाकात की और उनसे आग्राह किया कि उन्हें दो सितंबर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट दोबारा खेलने की मंजूरी दी जाए।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘सलमान बट ने उसके लिए बनाई योजना की समीक्षा का आग्रह किया है और वह कम से कम प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने की स्वीकृति चाहता है।’ पीसीबी ने बुधवार को बट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर की मुख्यधारा के क्रिकेट में वापसी के लिए विस्तृत योजना की घोषणा की थी।

लेकिन यह योजना इन्हें फरवरी 2016 तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने से महरूम रखती है और तब तक इन्हें भ्रष्टाचार रोधी कार्यक्रमों में हिस्सा लेना होगा और विभिन्न क्षेत्रों में भ्रष्टाचार रोधी व्याख्यान देने होंगे। इसके अलावा इन्हें काउंसिलिंग सत्र में हिस्सा लेना होगा और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग करनी होगी और फिटनेस का स्तर बनाना होगा। इन्हें राष्ट्रीय टीम के सदस्यों से दूर रहना होगा।


टिप्पणियां

बट, आसिफ और आमिर पर लगा पांच साल का प्रतिबंध एक सितंबर की मध्यरात्रि को समाप्त हो रहा है और आईसीसी ने कहा है कि इसके बाद ये तीनों राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान रमीज राजा ने पीसीबी को सलाह दी है कि वे राष्ट्रीय टीम के इन तीनों की वापसी नहीं होने दें।

राजा ने कहा, ‘पीसीबी उन्हें कुछ घरेलू क्रिकेट खेलने की स्वीकृति दे सकता है और वित्तीय तौर पर उनकी मदद कर सकता है लेकिन उन्हें दोबारा पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने की स्वीकृति नहीं मिलनी चाहिए।’



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement