ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सैमुअल्‍स का वनडे का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, इंडीज चार विकेट से जीता

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सैमुअल्‍स का वनडे का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, इंडीज चार विकेट से जीता

सैमुअल्स ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

बासेटेरे:

मर्लोन सैमुअल्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से जीत दिला दी। उस्मान ख्वाजा के 98 रन, कप्तान स्टीव स्मिथ के 74  तथा जार्ज बेली के 55 रन के सहारे ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 265 रन बनाये। जवाब में सैमुअल्स के 92 रन की मदद से वेस्टइंडीज ने 20 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

सैमुअल्स का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इससे पहले का सर्वोच्च स्कोर 63 रन था। उसने 87 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के जड़े जिनमें से आखिरी तीन लेग स्पिनर एडम जाम्पा की लगातार तीन गेंदों पर लगाये गए। हालांकि इसके बाद अगली गेंद पर वह आउट हो गए जिससे वेस्टइंडीज का स्कोर 41वें ओवर में चार विकेट पर 240 रन हो गया।

नाथन कूल्टर नाइल ने दो और विकेट लेते हुए मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया  लेकिन इसके बाद कीरोन पोलार्ड और कार्लोस ब्रेथवेट ने टीम को 46वें ओवर में जीत तक पहुंचा दिया। दिनेश रामदीन ने चौथे विकेट के लिये सैमुअल्स के साथ 73 रन की साझेदारी की। अब वेस्टइंडीज का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा ।

इससे पहले चोटिल डेविड वार्नर की जगह ख्वाजा को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने का फायदा ऑस्ट्रेलिया को मिला। आरोन फिंच पहले ही ओवर में आउट हो गए, लेकिन स्मिथ और ख्वाजा ने दूसरे विकेट के लिये 170 रन जोड़े। ख्वाजा अपना पहला वनडे शतक बनाने से से चूक गए और रन आउट हो गए। उन्होंने 123 गेंद की पारी में तीन छक्के और चार चौके लगाये।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com