सनथ जयसूर्या ने माना, श्रीलंका में प्रतिभाओं की कमी नहीं लेकिन हम पहले जैसे महान खिलाड़ी नहीं निकाल पा रहे

सनथ जयसूर्या ने माना, श्रीलंका में प्रतिभाओं की कमी नहीं लेकिन हम पहले जैसे महान खिलाड़ी नहीं निकाल पा रहे

जयसूर्या बल्‍लेबाज के रूप में श्रीलंका के लिए कई धमाकेदार पारियां खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बोले, हमें देश के बाहर भी अच्‍छा खेलना आना चाहिए
  • इस समय खराब दौर से गुजर रही है श्रीलंका टीम
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम का प्रदर्शन खराब रहा
कोलंबो:

श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने स्‍वीकार किया है कि देश के क्रिकेट में फिलहाल पहले की तरह बेहतरीन खिलाड़ी नहीं निकल पा रहे हैं. टीम के हालिया प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए पूर्व कप्तान और मौजूदा मुख्य चयनकर्ता सनथ जयसूर्या ने कहा कि श्रीलंका अतीत में हुए महान खिलाड़ियों की तरह नए खिलाड़ी नहीं निकाल पा रहा है. श्रीलंकाई टीम इस समय संक्रमण के दौरे से गुजर रही है. महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा और तिलकरत्ने दिलशान के एक के बाद एक संन्यास लेने के बाद से टीम का प्रदर्शन का ग्राफ लगातार नीचे आ रहा है. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने जयसूर्या के हवाले से लिखा है, 'मैं यह नहीं कहूंगा कि श्रीलंका में प्रतिभा की कमी है, लेकिन हमने अतीत में जितने महान खिलाड़ी निकाले थे, उस तरह अब हम नहीं कर पा रहे हैं."

उन्होंने कहा, "मैं नहीं मानता कि इसमें घरेलू या स्कूल स्तर पर संरचना की कमी है, क्योंकि यह वही संरचना है जिसने पुराने दिग्गज खिलाड़ियों को जन्म दिया. हमें हालात को समझ कर यह पता लगाने की जरूरत है कि कमी कहां है.' श्रीलंका के दिग्‍गज खिलाड़ी रहे जयसूर्या ने कहा कि खिलाड़ियों को खुद को हर परिस्थिति में खेलने और उसके हिसाब से खुद को ढालना सीखना होगा.

उन्होंने कहा, 'हमें सिर्फ घर में नहीं, बल्कि हर जगह खेलना आना चाहिए. सीरीज हारने के बाद घरेलू सरंचना को दोषी ठहराने या बहाने बनाने का कोई फायदा नहीं है. आपकी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितनी जल्दी परिस्थितियों से तालमेल बिठाते हैं. लेकिन दुख की बात है कि हम ऐसा लंबे समय से नहीं कर पा रहे हैं.' उन्होंने कहा, "जो समस्या मैं देखता हूं वह प्रतिभा की नहीं है बल्कि खिलाड़ियों के अलग-अलग परिस्थितियों में खुद को न ढाल पाने की है. अगर आप दबाव नहीं झेल सकते तो आप क्रिकेट नहीं खेल सकते.' गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में सिर्फ तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 से जीतने में सफल रही थी लेकिन टेस्ट और वनडे में उसे करारी हार का सामना करना पड़ रहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com