नेपाल के स्‍प‍िनर संदीप लाम‍िचाने का कमाल, 16 रन पर 6 व‍िकेट लेकर व‍िरोधी टीम को 35 रन पर समेटा..

आईसीसी वर्ल्‍डकप लीग 2 के मुकाबले में संदीप ने छह ओवर में केवल 16 रन देकर छह व‍िकेट हास‍िल क‍िए. उनकी इस गेंदबाजी की बदौलत नेपाल ने अमेर‍िका को वनडे क्र‍िकेट के सबसे कम टोटल 35 रन पर ढेर कर ल‍िया.

नेपाल के स्‍प‍िनर संदीप लाम‍िचाने का कमाल, 16 रन पर 6 व‍िकेट लेकर व‍िरोधी टीम को 35 रन पर समेटा..

Sandeep Lamichhane ने मैच में केवल 16 रन देकर छह व‍िकेट हास‍िल क‍िए

खास बातें

  • संदीप की बॉल‍िंग के आगे अमेर‍िकी बल्‍लेबाजों का समर्पण
  • 12 ओवर में केवल 35 रन बनाकर हो गई ढेर
  • मैच में आठ व‍िकेट से जीत गया नेपाल

ICC World Cup League 2: इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL)में अपनी गेंदबाजी से प्रशंसा हास‍िल करने वाले नेपाल के स्‍प‍िनर संदीप लाम‍िचाने (Sandeep Lamichhane)ने अपने देश के ल‍िए सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी का प्रदर्शन क‍िया है. आईसीसी वर्ल्‍डकप लीग 2 (ICC World Cup League 2) के मुकाबले में संदीप ने छह ओवर में केवल 16 रन देकर छह व‍िकेट हास‍िल क‍िए. उनकी इस गेंदबाजी की बदौलत नेपाल ने अमेर‍िका (Nepal vs United States)को वनडे क्र‍िकेट के सबसे कम टोटल 35 रन पर ढेर कर ल‍िया और बाद में मैच आठ व‍िकेट के बड़े अंतर से जीत ल‍िया.खास बात यह है क‍ि मैच में अमेर‍िका की पारी 12 ओवर में खत्‍म हो गई.

50 ओवर के वनडे क्र‍िकेट में यह दूसरा मौका है जब कोई टीम 35 रन के छोटे से स्‍कोर पर आउट हुई है. इससे पहले वर्ष 2004 में श्रीलंका की टीम भी ज‍िम्‍बाब्‍वे को 35 रन के स्‍कोर पर आउट क‍र चुकी है. लाम‍िचाने क‍िसी एक मैच में छह व‍िकेट लेने वाले दुन‍िया के पहले गेंदबाज हैं. . जवाब में नेपाल ने 5.2 ओवर के केवल दो व‍िकेट गंवाकर मैच जीत ल‍िया. टीम के ल‍िए पारस खाडका ने नाबाद 20 और डीएस ऐरी ने नाबाद 14 रन बनाए. आईसीसी ने एक ट्वीट करते हुए लाम‍िचाने के इस कर‍िश्‍माई प्रदर्शन की सराहना की है. हालांक‍ि इस मामले में क्र‍िकेटप्रेम‍ियों की म‍िली जुली प्रत‍िक्र‍िया सामने आई है.

एक फैन ने ल‍िखा-कोई नहीं चाहता क‍ि बड़े टूर्नामेंट में कोई वनडे मैच केवल दो घंटे में खत्‍म हो जाए. आईसीसी ने कमजोर टीमों को वर्ल्‍डकप से बाहर रखकर अच्‍छा काम क‍िया है. वहीं एक प्रशंसक ने ल‍िखा-बेहद कम समय में इस ख‍िलाड़ी ने इंटरनेशनल क्र‍िकेट में अपनी छाप छोड़ी है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com