यह ख़बर 18 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सचिन तेंदुलकर से उनके भविष्य के बारे में बात नहीं की : संदीप पाटिल

सचिन तेंदुलकर की फाइल तस्वीर

खास बातें

  • वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की शृंखला को सचिन तेंदुलकर की विदाई शृंखला बताने की अटकलों के बीच मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने कहा है कि उन्होंने करीब एक साल से इस चैंपियन बल्लेबाज से उनके भविष्य के बारे में बात नहीं की है।
मुंबई:

वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की शृंखला को सचिन तेंदुलकर की विदाई शृंखला बताने की अटकलों के बीच मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने कहा है कि उन्होंने करीब एक साल से इस चैंपियन बल्लेबाज से उनके भविष्य के बारे में बात नहीं की है।

पाटिल ने कहा, सचिन से मिलना हमेशा अच्छा लगता है, लेकिन मैं पिछले 10 महीने से उससे नहीं मिला हूं। मैंने उसे फोन नहीं किया और न ही उसने मुझे। हमने किसी बारे में बात नहीं की। यह सब बकवास है। मीडिया रिपोर्ट में एक अज्ञात चयनकर्ता के हवाले से कहा गया था कि पाटिल ने हाल ही में तेंदुलकर से मिलकर उनके भविष्य के बारे में बात की है।

रिपोर्ट में कहा गया कि क्रिकेट बोर्ड द्वारा वेस्ट इंडीज के खिलाफ नवंबर में दो टेस्ट और तीन वन-डे मैचों की शृंखला के आयोजन के फैसले के बाद पाटिल ने तेंदुलकर से मुलाकात की।

रिपोर्ट में यह भी संकेत दिया गया कि पाटिल ने तेंदुलकर से कहा कि चयनकर्ता उनके 200वें टेस्ट के बाद उनके भविष्य के बारे में फैसला लेंगे। इसमें कहा गया, पाटिल ने सचिन तेंदुलकर से बात की और उन्हें हालात के बारे में बताया।

अभी तक तेंदुलकर खेल के इतिहास में सर्वाधिक 198 टेस्ट खेल चुके हैं, जिनमें उनके नाम 51 शतक हैं। इसके अलावा वन-डे क्रिकेट में वह 49 शतक बना चुके हैं। तेंदुलकर टेस्ट क्रिकेट में 16,000 रन बना चुके हैं, लेकिन पिछले 10 टेस्ट में वह सिर्फ दो अर्धशतक बना सके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विदेशी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में पिछला शतक उन्होंने जनवरी, 2011 में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। फिलहाल वह चैंपियंस लीग की तैयारी में जुटे हैं, जिसमें मुंबई इंडियन्स को पहला मैच 21 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स से खेलना है।