NDTV Khabar

पाकिस्तान का कोच बनने के लिए राजनीतिक संपर्क का इस्तेमाल नहीं कर सकता: सकलेन मुश्ताक

पाकिस्तान के पूर्व आफ स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने देश के क्रिकेट ढांचे की आलोचना की जिसने उन्हें सीनियर राष्ट्रीय टीम की कोचिंग से महरूम रखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान का कोच बनने के लिए राजनीतिक संपर्क का इस्तेमाल नहीं कर सकता: सकलेन मुश्ताक

पाकिस्तान के पूर्व आफ स्पिनर सकलेन मुश्ताक(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सकलैन ने पाक कोच बनने पर रखी राय
  2. उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं सिफारिश का इस्तेमाल नहीं कर सकता
  3. सकलैन ने कहा, मेरी योग्यता,अनुभव और क्रिकेट की पृष्ठभूमि सभी के सामने है
कराची:

पाकिस्तान के पूर्व आफ स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने देश के क्रिकेट ढांचे की आलोचना की जिसने उन्हें सीनियर राष्ट्रीय टीम की कोचिंग से महरूम रखा है. सकलेन ने साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि ऐसे ढांचे में कैसे काम करूं जहां सिफारिश और राजनीतिक संपर्क आपको काम दिलाते हैं.’’ पाकिस्तान की ओर से 208 टेस्ट और 288 एकदिवसीय विकेट चटकाने वाले इस दिग्गज स्पिनर को ‘दूसरा’ इजाद करने का श्रेय भी जाता है.

यह भी पढें: आमिर खान ने पूछा, सामना करने में सबसे मुश्किल गेंदबाज कौन? विराट कोहली ने दिया यह जवाब

टिप्पणियां

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ स्पिन सलाहकार के रूप में काम कर रहे सकलेन ने कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें सलाह दी कि पीसीबी से काम हासिल करने के लिए या तो बोर्ड की आलोचना करो या फिर राजनीतिक संपर्क का इस्तेमाल करो. उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह नहीं कर सकता. मेरी योग्यता, अनुभव और क्रिकेट की पृष्ठभूमि सभी के सामने है.’’ 


VIDEO: निडर गेंदबाज हैं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल : सुनील गावस्‍कर
सकलेन ने कहा, ‘‘मैंने ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के साथ काम किया. न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने मुझे स्पिन सलाहकार नियुक्त किया. मैं इंग्लैंड में लेवल तीन का कोच हूं. पाकिस्तान क्रिकेट में काम करने के लिए मुझे ऐसी चीजें करने की जरूरत नहीं है.’’



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement