Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरफराज अहमद को टेस्ट कप्तानी से हटाएगा PCB, इस खिलाड़ी को मिल सकती है कमान: रिपोर्ट

सरफराज अहमद को टेस्ट कप्तानी से हटाएगा PCB, इस खिलाड़ी को मिल सकती है कमान: रिपोर्ट

सरफराज अहमद का टेस्‍ट मैचों के बतौर कप्‍तान प्रदर्शन निराशाजनक रहा है

खास बातें

  • PCB की क्रिकेट समिति की टीम के खेल की समीक्षा
  • समीक्षा रिपोर्ट को सौंपा जाएगा बोर्ड अध्यक्ष एहसान मनी को
  • सरफराज के स्थान पर शान मसूद को मिल सकता है मौका
लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने का फैसला किया है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, PCB का यह फैसला सरफराज के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने एक दिन पहले ही नेशनल स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा था कि उनकी कप्तानी छोड़ने की कोई इच्छा नहीं है. सरफराज ने कहा था कि इस मामले में PCB ही कोई फैसला ले सकता है. 32 वर्षीय सरफराज ने अब तक 13 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान टीम की कमान संभाली है, जिसमें से टीम को चार में जीत और आठ मैचों में हार मिली है. 

ओह ! तो यह है मोहम्मद आमिर के संन्यास लेने की 'असल वजह'

रिपोर्ट के मुताबिक, ICC टेस्ट चैंपियनशिप से पहले टेस्ट टीम के लिए PCB नया कप्तान नियुक्त करना चाहता है. PCB की क्रिकेट समिति अब दो अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बैठक कर पुरुष और महिला टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी. उम्मीद की जा रही है कि बैठक में कप्तानी मामले पर चर्चा की जाएगी और हो सकता है कि नए कप्तान का चुनाव कर लिया जाए. समिति अंडर-16 और अंडर-19 टीमों के प्रदर्शन की भी समीक्षा करेगी. समीक्षा के बाद समिति PCB अध्यक्ष एहसान मनी को सिफारिशें भी करेगी. इस समिति की अध्यक्षता पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान (Wasim Khan) करेंगे और इसमें वसीम अकरम (Wasim Akram) और मिस्बाह-उल-हक (Misbah-ul-Haq)  जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं. 

बीसीसीआई ने विंडीज दौरे से पहले फैमिली क्लॉज में किया यह 'विराट बदलाव', मतलब....

रिपोर्ट की मानें तो शान मसूद (Shan Masood) को टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है. मसूद ने अब तक 15 टेस्ट मैचों में 26.43 के औसत से 797 रन बनाए हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछला टेस्ट मैच खेला था, जिसमें दो अर्धशतक लगाए थे. पाकिस्तान को वर्ल्डकप में ग्रुप स्तर से ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. सरफराज की टीम तालिका में 11 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर रही थी और इतने ही अंकों के साथ न्यूजीलैंड टीम बेहतर नेट रन रेट के चलते सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई थी. 

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)