चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्‍तान को विजेता बनाने वाले सरफराज अहमद का यह 'खास तोहफा' कर रहा इंतजार..

पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान सरफराज अहमद को टेस्ट टीम का भी कप्तान नियुक्त किया जाएगा.

चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्‍तान को विजेता बनाने वाले सरफराज अहमद का यह 'खास तोहफा' कर रहा इंतजार..

सरफराज की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान चैंपियंस ट्रॉफी चैंपियन बना

खास बातें

  • टेस्‍ट टीम के कप्‍तान भी बनाए जाएंगे सरफराज
  • इस बारे में जल्‍द ही कर दी जाएगी घोषणा
  • फिलहाल शॉर्टर फॉर्मेंट में पाकिस्‍तान के कप्‍तान हैं
कराची:

चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्‍तान टीम को अपनी कप्‍तानी में चैंपियन बनाने वाले सरफराज अहमद को तारीफ, नकद इनाम के साथ एक और 'तोहफा' मिलने  जा रहा है. इस बड़ी जीत के बाद पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान सरफराज अहमद को टेस्ट टीम का भी कप्तान नियुक्त किया जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जब चेयरमैन शहरयार खान और कार्यकारी समिति के प्रमुख नजम सेठी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए लंदन में थे तो सिद्धांतिक रूप से सरफराज को टेस्ट कप्तान बनाने का फैसला किया गया.

अधिकारी ने कहा, 'जब वह स्वदेश लौटेंगे तो पीसीबी चेयरमैन की घोषणा करना महज एक औपचारिकता है. फैसला ले लिया गया है और यह अंतिम है. सरफराज को वेस्टइंडीज के हालिया दौरे में मिस्बाह उल हक का सहायक बनाया गया था और अब वह टेस्ट कप्तान बन जाएंगे.

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान टीम जब चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पहुंची थी तो कोई भी सरफराज की टीम को खिताब का दावेदार नहीं मान रहा था. खिताब तो दूर की बात है, इस टीम को सेमीफाइनल में स्‍थान बनाने का दावेदार भी नहीं माना जा रहा था, लेकिन चमत्‍कार करते हुए पाकिस्‍तानी टीम ने न सिर्फ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्‍थान बनाया बल्कि वर्ष 2013 के विजेता भारत को हराकर खिताब भी जीत लिया.

खिताब तक की अपनी दौड़ में पाकिस्‍तानी टीम ने अपने से ऊपर की रैंकिंग वाली दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और इंग्‍लैंड जैसी टीमों को शिकस्‍त दी. प्रतियोगिता के अपने पहले मैच में टीम इंडिया के हाथों बुरी तरह हारने वाली पाकिस्‍तानी टीम ने बाद में भारत को हराकर खिताब भी अपने नाम कर लिया था. टीम की इस जीत का श्रेय सरफराज के प्रेरणादायी नेतृत्‍व के अलावा युवा खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन को दिया जा रहा है. (भ्‍ााषा से इनपुट)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com