नस्‍ली टिप्‍पणी मामला: ICC ने पाकिस्‍तान के सरफराज अहमद को चार मैच के लिए निलंबित किया

पाकिस्‍तान के कप्‍तान और विकेटकीपर सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) को दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ नस्‍ली टिप्‍पणी करना भारी पड़ा है.

नस्‍ली टिप्‍पणी मामला: ICC ने पाकिस्‍तान के सरफराज अहमद को चार मैच के लिए निलंबित किया

एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ नस्‍ली टिप्‍पणी करना सरफराज अहमद को भारी पड़ा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दूसरे वनडे में फेलुकवायो के खिलाफ की थी नस्‍ली टिप्‍पणी
  • इस कमेंट को स्‍टंप पर लगे माइक्रोफोन से सुना गया था
  • सरफराज ने इस कमेंट के लिए फेलुकवायो से माफी मांगी थी

पाकिस्‍तान के कप्‍तान और विकेटकीपर सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) को दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ नस्‍ली टिप्‍पणी करना भारी पड़ा है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)ने सरफराज (Sarfraz Ahmed) को इस टिप्‍पणी के लिए चार इंटरनेशनल मैच के लिए निलंबित कर दिया है. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों ने सरफराज के निलंबन की पुष्टि की है. सरफराज पर यह कार्रवाई आईसीसी के एंटी रेसिज्‍म कोड के तहत की गई है. गौरतलब है कि सरफराज (Sarfraz Ahmed) ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में हुए दूसरे वनडे मैच के दौरान एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ विवादित टिप्‍पणी की थी. इस टिप्‍पणी को विकेट पर लगे माइक्रोफोन से सुना गया था.

इस पूर्व पाक क्रिकेटर ने सरफराज को चेताया, बोला- सावधानी से जाना पाकिस्तान

सरफराज ने ऑलराउंडर फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) की रासी वान डेर दुसान के साथ मैच विजेता साझेदारी के दौरान उर्दू में यह टिप्‍पणी की थी. 37वें ओवर के दौरान सरफराज ने विकेट के पीछे से फेलुकवायो को लेकर कहा था, ‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या पढ़वा के आया है आज? 

पाकिस्तान के कप्तान हुए इस तरह आउट तो लोग बोले- 'हर कोई धोनी नहीं होता'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईसीसी के मैच रैफरी ने इस मामले में सरफराज अहमद को तलब करके स्‍पष्‍टीकरण मांगा था. मामले के तूल पकड़ने के बाद सरफराज ने टिप्‍पणी के लिए खुद को जिम्‍मेदार मानते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम और व्‍यक्तिगत तौर पर फेलुकवायो से माफी मांगी थी. सरफराज ने 23 जनवरी को सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करते हुए इस गलती के लिए अपने प्रशंसकों से भी माफी मांगी थी.

वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला