NDTV Khabar

पाकिस्‍तान टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में विजेता बनाने का सरफराज अहमद को मिला 'सबसे बड़ा' इनाम...

चैंपियंस ट्रॉफी-2017 में पाकिस्‍तान टीम को विजेता बनाने का कप्‍तान सरफराज अहमद को 'बड़ा' इनाम मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्‍तान टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में विजेता बनाने का सरफराज अहमद को मिला 'सबसे बड़ा' इनाम...

सरफराज ने कहा कि तीनों फॉर्मेट में पाकिस्‍तान टीम की कप्‍तानी करना बड़े सम्‍मान की बात है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टेस्‍ट में भी पाकिस्‍तान टीम की कप्‍तानी करेंगे सरफराज अहमद
  2. चैंपियन बनी टीम के हर सदस्‍य को मिलेंगे एक-एक करोड़ रु.
  3. इस्‍लामाबाद में आयोजित कार्यक्रम में पीएम शरीफ भी थे मौजूद
इस्‍लामाबाद:

चैंपियंस ट्रॉफी-2017 में पाकिस्‍तान टीम को विजेता बनाने का कप्‍तान सरफराज अहमद को 'बड़ा' इनाम मिला है. सरफराज को अब पाकिस्‍तान की टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी भी सौंपी गई है. इस तरह वे अब तीनों फॉर्मेट, टेस्‍ट, वनडे और टी20 में पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान होंगे. गौरतलब है प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में पाकिस्‍तान ने प्रबल प्रतिद्वंद्वी भारत को 180 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. इस्‍लामाबाद में आज विजेता टीम के सम्‍मान में आयोजित समारोह में पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शहरयार खान ने सरफराज को टेस्‍ट टीम का भी कप्‍तान बनाने की घोषणा की. कार्यक्रम में मुल्‍क के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ विशेष रूप से उपस्थित थे. शरीफ ने इस दौरान चैंपियंस ट्रॉफी विजेता टीम के हर सदस्‍य को एक-एक करोड़ रुपये और टीम मैनेजमेंट के हर सदस्‍य को 50-50 लाख रुपये इनाम स्‍वरूप देने की घोषणा की.

शहरयार ने कहा, 'मैं इस मौके पर सरफराज को वनडे और टी20 के साथ टेस्‍ट की कप्‍तानी सौंपने की भी घोषणा करता हूं. ' 30 साल के सरफराज श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन टेस्‍ट की सीरीज में टीम की कप्‍तानी करेंगे. यह सीरीज संभवत: न्‍यूट्रल स्‍थान संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में अक्‍टूबर माह में आयोजित होगी.


टिप्पणियां

सरफराज पिछले साल से नौ वनडे मैचों में पाकिस्‍तान टीम की कप्‍तानी कर चुके हैं. उनके नेतृत्‍व में पाकिस्‍तान ने सात मैच जीते हैं जबकि दो मैचों में टीम को हार मिली है. उन्‍होंने 8 टी20 मैचों में भी टीम की कप्‍तानी की है, इसमें से पाकिस्‍तान को सात में जीत और एक में हार मिली है. इस मौके पर सरफराज ने कहा कि पाकिस्‍तान टीम का तीनों फॉर्मेट में नेतृत्‍व करना मेरे लिए सम्‍मान की बात है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement