न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेटर सैटर्थवेट ने रचा इतिहास, लगातार 4 शतक जड़े

न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेटर सैटर्थवेट ने रचा इतिहास, लगातार 4 शतक जड़े

महिला क्रिकेटर सैटर्थवेट ने लगातार 4 शतक जड़ कर इतिहास रचा है

खास बातें

  • न्यूजीलैंड की महिला बल्लेबाज़ सैटर्थवेट ने लगातार 4 शतक लगाए हैं
  • लगातार 4 शतक लगाकर श्रीलंका के कुमार संगकारा की बराबरी की
  • इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों में लगाए लगतार शतक
ऑकलैंड:

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज एमी  सैटर्थवेट ने क्रिकेट जगत में ऐसा कारनामा कर दिया, जो पुरुष क्रिकेट में भी कम ही देखने को मिलता है. सैटरथ्वेट ने रविवार को ऑकलैंड में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले एकदिवसीय मैच में नाबाद 102 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई.

इसके साथ ही  सैटर्थवेट अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में पहली खिलाड़ी बन गईं, जिन्होंने लगातार चार एकदिवसीय मैचों में शतक लगाने का कीर्तिमान रचा है. इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज विकेटकीपर तथा बल्लेबाज कुमार संगकारा की बराबरी कर ली.

 सैटर्थवेट ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने से पहले लिंकन में पाकिस्तान के खिलाफ हुई तीन मैचों की श्रृंखला में नाबाद 137, नाबाद 115 और 123 रनों की पारियां खेली थीं.

 सैटर्थवेट के करियर का यह छठा शतक है. न्यूजीलैंड ने सैटरथ्वेट, कप्तान सूजी बेट्स (55) और कैटी मार्टिन (43) की बदौलत आस्ट्रेलिया से मिले 276 रनों के लक्ष्य को 49.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया को दी मात
उधर, रविवार को खेले गए ईडन पार्क-2 में हुए पहले एकदिवसीय मैच में आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को बेथ मूनी (100), राचेल हायनेस (50) और एलिस विलानी (50) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. ऑस्ट्रेलियाई टीम आठ गेंद पहले ही 275 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई. न्यूजीलैंड के लिए ली ताहूहू ने चार, होली हडलस्टोन ने तीन और कप्तान सूजी बेट्स ने दो विकेट चटकाए.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को बेट्स (55) और राचेल प्रीस्ट (20) ने ठीक शुरुआत दिलाई.  सैटर्थवेट ने कैटी पर्किंस (29) के साथ भी 77 रनों की साझेदारी निभाई.  सैटर्थवेट ने 113 गेंदों में नौ चौके लगाए और अंत तक नाबाद रहते हुए टीम को जिताकर ही लौटी. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com