NDTV Khabar

शनि की मोहम्मद शमी पर कुछ ऐसे पड़ी 'दोहरी मार' !

शनि की मार बहुत ही मारक होती है. और शनिवार को टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को काफी नुकसान पहुंचाया. एक नहीं, दो पहलुओं से.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शनि की मोहम्मद शमी पर कुछ ऐसे पड़ी 'दोहरी मार' !

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मोहम्मद शमी को लगी शनि की नजर!
  2. शमी बेचारा, विकेट की तलाश व चोट का मारा!
  3. चौथे दिन मैदान पर उतरने पर खड़ा हुए सवाल
नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन यानी शनिवार टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर बहुत ही भारी साबित हुआ. तीसरे दिन शमी पर शनि की दोहरी मार पड़ी. इनमें से एक मार कितनी बड़ी है, यह अभी पूरी तरह साफ नहीं हो सका है. इस बारे में खुलासा रविवार सुबह ही हो सकेगा कि यह तेज गेंदबाज चौथे दिन टीम को अपना योगदान दे भी पाएगा या नहीं. वैसे शमी का दुर्भाग्य से काफी पुराना नाता है. कभी वह चोटिल हो जाते हैं, तो कभी किसी बात के लिए विवाद में आ जाते हैं. जब जब लग रहा था कि उनकी गाड़ी एक बार फिर से पटरी पर लौट रही है, तो फिर से वह शनि के फेर में फंस गए!

यह भी पढ़ेंः कप्तान विराट कोहली की रोटेशन नीति से हुआ है फायदा : मोहम्मद शमी

टिप्पणियां
बावजूद इसके कि भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव ने  लंकाइयों को सबसे ज्यादा परेशान किया, यह झटका टीम इंडिया के लिए बहुत ही चिंता की बात है. बता दें कि यह झटका भारत को और शमी के चाहने वालों को लगा श्रीलंकाई पारी के 45वें ओवर के दौरान, जब इस तेज गेंदबाज की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. टीम फिजियो ने तुरंत ही मैदान पर दौड़कर शमी को अपनी सेवाएं दीं, लेकिन शमी को दर्द से निजात नहीं ही मिल सकी. नतीजा यह रहा कि शमी लंगड़ाते हुए अपना ओवर बीच में ही छोड़कर फिजियो के साथ ही मैदान से बाहर चले गए. शमी के ओवर में अभी भी एक गेंद बाकी बची थी. उनके अधूरे ओवर को कप्तान विराट कोहली ने पूरा किया. कुल मिलाकर शमी की मांसपेशियों में खिंचाव भारत के लिए चिंता की बात है. खासकर यह देखते हुए कि ईडन की पिच में अभी भी तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी खासी मदद है और शमी मुकाबले के आखिरी दिनों में पुरानी गेंद के साथ अच्छी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. बहरहाल, शमी की मांसपेशियों का खिंचाव कितना गंभीर है, या वह रविवार को मैदान पर उतर पाएंगे भी, या नहीं, इस बारे में पक्के तौर पर रविवार सुबह ही बता चलेगा. वैसे गेंदबाजी के लिहाज से भी शनिवार का दिन मोहम्मद शमी पर बहुत ही भारी पड़ा.

VIDEO: यह राय है अजय रत्रा की टीम इंडिया के बारे में

जहां उनके साथी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर और उमेश यादव दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे, तो वहीं उनके हिस्से में एक भी विकेट नहीं आया. शमी को फेंके अपने करीब 14 ओवरों में को एक भी विकेट नहीं मिल सका. ऊपर से कोढ़ में खाज यह रही कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement