Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

RanjiTrophyFinal: सौराष्ट्र ने रचा इतिहास, बंगाल को धूल चटाकर बना चैंपियन

RanjiTrophyFinal फाइनल में बंगाल को पहली पारी में हासिल की गई बढ़त के आधार पर हरा पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है. रणजी ट्रॉफी का खिताब सौराष्ट्र की टीम ने पहली बार जीतने में सफलता पाई है

RanjiTrophyFinal: सौराष्ट्र ने रचा इतिहास, बंगाल को धूल चटाकर बना चैंपियन

खास बातें

  • सौराष्ट्र ने बंगाल को हराकर रणजी ट्रॉफी खिताब किया अपने नाम
  • सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव ने पूरे सीजन में किया शानदार परफॉर्मेंस
  • पांचवें और अंतिम दिन का खेल खाली स्टेडियम में खेला गया
राजकोट:

RanjiTrophyFinals: सौराष्ट्र ने शुक्रवार को फाइनल में बंगाल को पहली पारी में हासिल की गई बढ़त के आधार पर हरा पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है। सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 425 रन बनाए थे, जवाब में बंगाल अपनी पहली पारी में सिर्फ 381 रनों पर ढेर हो गई थी। दूसरी पारी में वो 44 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। मैच के आखिरी और पांचवें दिन का सौराष्ट्र ने चार विकेट के नुकसान पर 105 रन बना अपनी बढ़त को और मजबूत कर लिया और अंतत: पहली बार रणजी ट्रॉफी विजेता (RanjiTrophy) की ट्रॉफी उठाई। दूसरी पारी में सौराष्ट्र के लिए हार्विक देसाई ने 21, अवि बारोट ने 39, विश्वराज जडेजा ने 17, अर्पित वासवाडा ने तीन और शेल्डन जैक्सन ने नाबाद 12 रन बनाए। सौराष्ट्र के लिए पहली पारी में वासवाडा ने 106, बारोट और जडेजा ने 54-54 रन बनाए थे।

चेतेश्वर पुजारा ने 66 रनों का योगदान दिया था। बंगाल के लिए सुदीप चटर्जी ने 81, रिद्धिमान साहा ने 64, अनुस्तूप मजूमदार ने 63 रन बनाए थे। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार सौराष्ट्र खिताब जीतने में सफल रही है. सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने इस रणजी सीजन में कुल 67 विकेट लेने में सफल रहे.

 गौरतलब है कि बंगाल और सौराष्ट्र के बीच सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर रणजी ट्रॉफी फाइनल के पांचवें और अंतिम दिन शुक्रवार को खेल दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में खेला गया।  देशभर में फैले कोरोनावायरस (coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. बीसीसीआई ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करते हुए अंतिम दिन स्टेडियम में दर्शको के प्रवेश पर रोक लगा दी है.

वीडियो: आईपीएल के पहले मैच की ट‍िकट ब‍िक्री पर रोक



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)