यह ख़बर 08 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

40 के हुए गांगुली, आईपीएल-6 में भी खेलने की चाह

खास बातें

  • 40 पार की उम्र भले ही उन्हें उम्रदराज खिलाड़ियों में शामिल कर दे, लेकिन सौरव गांगुली अब भी आईपीएल के अगले सत्र में खेलने को लालायित हैं।
कोलकाता:

40 पार की उम्र भले ही उन्हें उम्रदराज खिलाड़ियों में शामिल कर दे, लेकिन सौरव गांगुली अब भी आईपीएल के अगले सत्र में खेलने को लालायित हैं। रविवार को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे गांगुली ने कहा, मैं इस बारे में अगले सत्र में फैसला लूंगा।

पुणे वॉरियर्स के कप्तान के तौर पर गांगुली आईपीएल के पांचवें सत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे। उन्होंने कहा, 40 मेरे लिए एक आंकड़ा है। मेरे लिए जिंदगी सरल और सतत है। उम्र मायने नहीं रखती।

अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए भारत के सफलतम कप्तान ने कहा, मैं भी इंसान हूं और गलतियां कर सकता हूं। आईपीएल में कई कप्तान नाकाम रहे हैं, लेकिन सुर्खियां हमेशा सौरव गांगुली के नाम की ही बनती है। एक क्रिकेटर के तौर पर अपने सबसे यादगार पल के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि उनका पूरा करियर संतोषजनक रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मैं अपने पूरे जीवन से खुश हूं। मेरी जिंदगी में कई अच्छी यादें जुड़ी हैं। उन्होंने पूर्व कोच ग्रेग चैपल के बारे में बात करने से इनकार कर दिया। चैपल को कोच बनाने में मदद करने के उनके फैसले का क्या उन्हें अफसोस है, यह पूछने पर उन्होंने कहा, मैं पहले भी कह चुका हूं कि मैं ग्रेग चैपल के बारे में बात नहीं करना चाहता।