NDTV Khabar

VIDEO: जिस गेंदबाज की गेंद बनी थी फिल ह्यूज की मौत की वजह, उसके बाउंसर से फिर हुआ 'हादसा'

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबॉट का नाम तो आपको याद ही होगा. सीन एबॉट वही गेंदबाज हैं जिनकी बाउंसर ने फिल ह्यूज की जान ले ली थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: जिस गेंदबाज की गेंद बनी थी फिल ह्यूज की मौत की वजह, उसके बाउंसर से फिर हुआ 'हादसा'

सीन एबॉट की बाउंसर विल पुकोवेस्की के हेलमेट में लग गई और वह पिच पर गिर गए.

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर बड़ा हादसा होते-होते बच गया. ऐसे ही एक हादसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज की मैदान पर गेंद लगने से मौत हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबॉट का नाम तो आपको याद ही होगा. सीन एबॉट वही गेंदबाज हैं जिनकी बाउंसर ने फिल ह्यूज की जान ले ली थी. 2014 में सीन एबॉट की बाउंसर लगने से फिल ह्यूज की जान चली गई थी. यूट्यूब पर 'Marcello D' हैंडल से यह वीडियो शेयर की गई है. 



ऑस्ट्रेलिया के घरेलू शेफील्ड शील्ड प्रतियोगिता में सीन एबॉट की बाउंसर पर एक बार फिर एक बल्लेबाज जमीन पर गिर गया और फिल ह्यूज हादसे की यादें ताजा हो गईं. ह्यूज भी एबॉट की गेंद पर चोटिल हुए थे, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें : एक साल बाद भी 'छोटे भाई' ह्यूज के लिए धड़कता है माइकल क्लार्क का दिल

न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाज की शॉट गेंद विक्टोरिया के बल्लेबाज विल पुकोवेस्की के हेलमेट में लगी जिससे उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा. मेलबर्न जंक्सन ओवल मैदान पर पुकोवेस्की चोटिल होने के बाद गिर गए और कुछ मिनटों तक अचेत रहे. मैदान में मौजूद चिकित्सा और फिजियो स्टाफ ने उनकी मदद की जिसके बाद भी उन्हें संतुलन बनाने में समस्या हो रही थी.

टिप्पणियां
VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


एबॉट के लिए भी यह काफी दुखद क्षण था, जिनकी गेंद पर नवंबर 2014 में सिडनी क्रिकेट मैदान पर फिल ह्यूज की मौत हो गई थी. इस घटना से भावुक हुए एबॉट को ऊबरने में काफ़ी वक़्त लगा था. फ़िलहाल पुकोवेस्की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और ठीक हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement