NDTV Khabar

Ind vs SL : हर मैच बढ़ा रहा है श्रीलंका की धड़कनें, टीम इंडिया का फॉर्म कहीं बाहर न कर दे उसे विश्वकप से

दोनों टीमें गुरुवार को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. मेहमान टीम ने पहले वनडे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs SL : हर मैच बढ़ा रहा है श्रीलंका की धड़कनें, टीम इंडिया का फॉर्म कहीं बाहर न कर दे उसे विश्वकप से

खास बातें

  1. आज है सीरीज का दूसरा वनडे
  2. श्रीलंका को है 2 मैचों में जीत की दरकार
  3. टीम इंडिया का फॉर्म है बेहतरीन
नई दिल्ली: पहले मैच में नौ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारत यहां श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में अपनी जीत की लय को बरकारर रखने के इरादे से उतरेगी.  दोनों टीमें गुरुवार को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. मेहमान टीम ने पहले वनडे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल द्वारा चटकाए गए तीन विकटों की मदद से मेजबान टीम को 216 रनों पर ही सीमित कर दिया था और फिर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 132) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) की बेहरतरीन पारियों की मदद से नौ विकेट से जीत हासिल की थी. दूसरे मैच में बल्लेबाजी में श्रीलंकाई टीम अपने सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला पर काफी हद तक निर्भर करेगी. उन्होंने पहले मैच में अर्धशतक जड़ा था.

पढ़ें :  उमर अकमल ने पीसीबी के कारण बताओ नोटिस का यह दिया जवाब

उनके अलावा दानुष्का गुणाथिलका, कुशल मेंडिस और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज से भी श्रीलंका को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। यह सभी बल्लेबाज पहले मैच में बल्ले से नाकाम रहे थे. गेंदबाजी में श्रीलंका की उम्मीदें तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर टिकी हुई हैं. वह किसी भी बल्लेबाज को परेशान करने और उसकी लय बिगाड़ने का दम रखते हैं. लेकिन टीम की दिक्कत यह है कि दूसरे छोर पर मलिंगा का साथ देने वाला दूसरा कोई गेंदबाज उसके पास नहीं है.

पढ़ें : इस मामले में सचिन और विराटको पीछे छोड़ सकते हैं धवन

वहीं इन फॉर्म भारत के लिए सभी कुछ अच्छा चल रहा है। उसके बल्लेबाज रन बना रहे हैं तो गेंदबाज विकेट चटका रहे हैं. पहले मैच में सिर्फ तीन बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने का मौका मिला था, हालांकि टीम के मध्यक्रम में महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव जैसे नाम हैं जो तेजी से रन बना सकते हैं और टीम को किसी भी परिस्थिति से बाहर निकाल सकते हैं. कोहली की आदत है कि वह हर मैच में बदलाव करते हैं। ऐसे में लोकेश राहुल की जगह मनीष पांडे को टीम में मौका मिल सकता है. गेंदबाजी में कोहली विजयी क्रम के साथ उतर सकते हैं जहां भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, पटेल और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे.

वीडियो : पहले वनडे में शतक जमाने के बाद यह बोले धवन



टिप्पणियां
श्रीलंका को वर्ल्ड कप में क्वालिफ़ाई करने के लिए कम से कम दो मैच में जीत की ज़रूरत है. लेकिन जिस अंदाज़ में ये टीम मेहमान भारतीय टीम का सामना कर रही है इसकी गुंजाइश कम ही नज़र आ रही है. टीम इंडिया को आईसीसी में तीसरे नंबर पर बने रहने और सीरीज़ जीतने के लिए तीन मैच में जीत की ज़रूरत है.

इनपुट : आईएनएस से भी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement