NDTV Khabar

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज सील करने उतरेगी टीम इंडिया

रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारतीय टीम की निगाहें गुवाहाटी में होने वाले दूसरे मैच को जीतने के ऊपर टिकी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज सील करने उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज
  2. गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में होगा मुकाबला
  3. सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम
नई दिल्ली:

रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारतीय टीम की निगाहें गुवाहाटी में होने वाले दूसरे मैच को जीतने के ऊपर टिकी हैं. भारत अगर आज का मैच भी जीत गया तो टी-20 सीरीज भी जीत जाएगा. भारतीय टीम इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट और वनडे सीरीज में पहले ही मात दे चुकी है. भारत निश्चित तौर पर इस मैच को जीतकर टी-20 सीरीज जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. ऑस्ट्रेलिया को इस दौरे पर अभी निराशा ही हाथ लगी है. भारत में भारत को हराने का सपना देखने वाली इस ऑस्ट्रेलियन टीम को विराट की सेना ने अभी तक कोई मौका नहीं दिया है कि वो भारत पर हावी हो सकें. भारतीय टीम जिस तरह से खेल रही है, उसे देख लगता नहीं कि ऑस्ट्रेलियन टीम को आज के मैच में भी वापसी का मौका मिलेगा. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ पहले ही चोट के कारण स्वदेश लौट चुके हैं. उनके जाने के बाद कार्यवाहक कप्तान डेविड वॉर्नर पर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने जिम्मा है. लेकिन इसके लिए ऑस्ट्रेलियन टीम असाधारण खेल दिखाना होगा.    

यह भी पढे़ं: IND vs AUS: डेविड वॉर्नर को अभी भी टी20 सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया की जोरदार वापसी की उम्‍मीद


पहले मैच में नौ विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारत आज यहां नवनिर्मित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगा. टी-20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर कायम मेजबान टीम ने सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. उसने पहले मैच में बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. उस मैच में हरफनमौला प्रदर्शन करने के बाद मेजबान टीम की कोशिश उसी प्रदर्शन को दोहराने की होगी. बल्लेबाजी आक्रमण पूरी तरह से कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी पर होगी. वहीं, निचले क्रम में मनीष पांडे, केदार जाधव और हार्दिक पांड्या पर टीम को मजबूत स्कोर प्रदान करने का भार होगा.

यह भी पढ़ें: आर.अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे गेंदबाजों के बारे में कुलदीप यादव ने कही यह बात

टिप्पणियां

कोहली इस मैच में तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को अंतिम एकादश में मौका दे सकते हैं, वहीं, गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का खेलना तय है. स्पिन में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के ऊपर टीम का भार होगा. कुलदीप ने पिछले टी-20 में अच्छा प्रदर्शन किया था. वह वनडे सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए सिरदर्द साबित हुए हैं. एक बार फिर उन पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को कमर तोड़ने की जिम्मेदारी होगी. वहीं, मेहमान ऑस्ट्रेलिया को अपनी रणनीतियों पर दोबारा विचार करने की जरूरत है. उनकी कोई भी नीति इस दौरे पर अभी तक सफल नहीं रही है. नियमित कप्तान स्टीव स्मिथ के सीरीज से बाहर होने के बाद और ग्लेन मैक्सवेल के फॉर्म में न होने के कारण टीम की बल्लेबाजी का पूरा भार कार्यवाहक कप्तान डेविड वार्नर और उनके साथ पारी की शुरुआत करने वाले एरॉन फिंच पर आ गया है.बड़ा स्कोर करने या बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए इन दो बल्लेबाजों में से किसी एक का अंत तक रहना ऑस्ट्रेलिया के लिए जरूरी हो गया है.

VIDEO: लग ही नहीं रहा कि ऑस्ट्रेलिया मैच खेलने आई है: हरपाल बेदी​
गेंदबाजी में नाथन कल्टर नाइल वनडे के बाद टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए कारगर साबित हुए हैं. उनके अलावा कोई और गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका है. लेग स्पिनर एडम जाम्पा से टीम को उम्मीदें हैं लेकिन उनका जादू अभी तक देखने को नहीं मिला है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement