NDTV Khabar

भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट कल से, सीरीज पर टीम इंडिया की निगाहें

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से कोलंबों में खेला जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट कल से, सीरीज पर टीम इंडिया की निगाहें

भारत ने पिछली बार 2015 में इस मैदान पर 117 रन से जीत दर्ज की थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत ने पहले टेस्ट मैच में 304 रन से जीत हासिल की थी
  2. तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे
  3. इस मैदान पर दोनों टीमों ने दो-दो टेस्ट मैच जीते हैं
नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से कोलंबो में खेला जाएगा. पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत से उत्साहित टीम इंडिया दूसरे मैच में भी शानदार प्रदर्शन के दम पर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी. इन सबके बीच  कप्तान विराट कोहली के सामने सलामी जोड़ी के चयन की दुविधा जरूर होगी. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वायरल की चपेट में आने के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सके थे. उनकी गैर मौजूदगी का हालांकि टीम के प्रदर्शन पर असर नहीं पड़ा और भारत ने 304 रन से पहला टेस्ट जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. 

यह भी पढ़ें : गेंदबाजी रैंकिंग: जडेजा शीर्ष पर , बल्‍लेबाजी में कोहली से ऊपर है टीम इंडिया का यह खिलाड़ी

मुकुंद को रहना पड़ सकता है बाहर
राहुल अब बुखार से उबर चुके हैं और अपनी फिटनेस भी साबित कर दी है. दूसरे सलामी बल्लेबाज के लिए मुकाबला शिखर धवन और अभिनव मुकुंद के बीच होगा. धवन ने गॉल में पांचवां टेस्ट शतक जमाते हुए 168 गेंद में शानदार 190 रन बनाए थे. इससे भारत पहले ही दिन मजबूत स्थिति में पहुंच गया था. मुकुंद ने दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया, लेकिन शायद तब तक बहुत देर हो चुकी थी. राहुल के फिट होने पर मुकुंद को बाहर रहना पड़ सकता है. पिछली बार भी यहां खेलते वक्त भारत को सलामी जोड़ी की इस दुविधा का सामना करना पड़ा था. उस समय धवन और मुरली विजय दोनों बाहर थे और राहुल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी का आगाज किया था.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ब्रिगेड पर निहाल कोच रवि शास्‍त्री, मौजूदा टीम के बारे में कह दी इतनी बड़ी बात...

भारत पहले तो, श्रीलंका सातवें स्थान पर
मेजबान टीम के लिए भारत की चुनौती काफी कठिन है. भारत टेस्ट रैंकिंग में पहले और श्रीलंका सातवें स्थान पर है. इससे फासले का पता चलता है. गॉल टेस्ट के बाद यह फासला और बढ़ गया है. एक साल पहले श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 3- 0 से हराया था, लेकिन अब हालात एकदम बदल चुके हैं. उस समय पिचें भी अलग थी और श्रीलंकाई आक्रमण भी धारदार था.

वीडियो देखें:  टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का व्हाइटवॉश का इरादा



चांदीमल पूरी तरह फिट
श्रीलंका के लिए अच्छी खबर यह है कि कप्तान दिनेश चांदीमल निमोनिया से उबर चुके हैं और इस मैच के लिए उपलब्ध होंगे. गॉल में 2015 में उन्होंने भारत के खिलाफ 169 गेंद में 162 रन बनाए थे. श्रीलंका को उनसे इस प्रदर्शन के दोहराव की उम्मीद होगी. इस मैदान पर दोनों टीमों ने दो-दो टेस्ट मैच जीते हैं. भारत ने पिछली बार 2015 में यहां 117 रन से जीत दर्ज की थी. 

टिप्पणियां
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement