Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

सहवाग फिर फ्लॉप, हरियाणा हारा, भज्‍जी की गेंदबाजी ने पंजाब को दिलाई जीत

ईमेल करें
टिप्पणियां
सहवाग फिर फ्लॉप, हरियाणा हारा, भज्‍जी की गेंदबाजी ने पंजाब को दिलाई जीत

वीरेंद्र सहवाग का फाइल फोटो

नागपुर: वीरेंद्र सहवाग लगातार तीसरे मैच में नाकाम रहे जिससे उनकी टीम हरियाणा को सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को हैदराबाद के हाथों 35 रन से हार का सामना करना पड़ा। हरियाणा की यह लगातार तीसरी हार है। उधर कोच्चि में एक अन्‍य मैच में हरभजन सिंह की शानदार गेंदबाजी के मदद से पंजाब ने झारखंड को पराजित किया।

हरियाणा को मिला था 174 रन का लक्ष्‍य
ग्रुप 'ए' के इस मैच में हरियाणा के सामने जीत के लिये 174 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम आठ विकेट पर 138 रन तक ही पहुंच पाई। सहवाग केवल नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने पिछले तीन मैचों में केवल 13 रन बनाये हैं। हैदराबाद की जीत में कप्तान हनुमा विहारी ने अहम भूमिका निभायी। उन्होंने टीम की तरफ से सर्वाधिक 44 रन बनाये जबकि अक्षम रेड्डी ने 43 रन बनाये जिससे हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 173 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

हरियाणा के लिये यजुवेंद्र चहल ने तीन और अमित मिश्रा ने दो विकेट लिये। विहारी ने बाद में तीन ओवर में 13 रन देकर दो विकेट भी लिये जिनमें सहवाग का कीमती विकेट भी शामिल है। उनके अलावा मोहम्मद सिराज ने भी दो विकेट हासिल किये। हरियाणा की तरफ से हिमांशु राणा ( 31), नितिन सैनी ( 30 ) और अमित मिश्रा ( नाबाद 28 ) ही कुछ योगदान दे पाए।

भज्‍जी ने दो विकेट हासिल किए
उधर, कोच्चि में कप्तान हरभजन सिंह की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन और सलामी बल्लेबाज परगट सिंह के नाबाद अर्धशतक की मदद से पंजाब ने ग्रुप 'बी' के मैच में झारखंड को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। झारखंड की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने के बाद नौ विकेट पर 104 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से विराट सिंह ने सर्वाधिक 41 रन बनाये। हरभजन ने चार ओवर में 16 रन देकर दो विकेट लिये। उनके अलावा गुरिंदर सिंह और सिद्धार्थ कौल ने भी दो-दो विकेट हासिल किये।

पंजाब ने 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। परगट 60 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी 57 गेंद की पारी में आठ चौके शामिल हैं। उन्होंने गीतांश खेड़ा (22) के साथ दूसरे विकेट के लिये 63 रन की साझेदारी की। उपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिये आने वाले हरभजन ने दस रन बनाए जबकि मयंक सिडाना 11 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है जिससे उसके आठ अंक हो गए हैं। झारखंड के भी तीन मैचों में आठ अंक हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement