यह ख़बर 15 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सहवाग-गंभीर ने दो साल बाद निभाई पहली शतकीय साझेदारी

खास बातें

  • वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां 134 रन की साझेदारी की जो इन दोनों के बीच पिछली 16 पारियों और लगभग दो साल बाद पहले विकेट के लिए पहली शतकीय भागीदारी है।
अहमदाबाद:

वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां 134 रन की साझेदारी की जो इन दोनों के बीच पिछली 16 पारियों और लगभग दो साल बाद पहले विकेट के लिए पहली शतकीय भागीदारी है।

सहवाग और गंभीर ने इससे पहले दिसंबर 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 137 रन की साझेदारी की थी जो टेस्ट मैचों में उनकी पहले विकेट के लिए इससे पहले आखिरी शतकीय भागीदारी थी। इन दोनों ने 11वीं बार पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और वह सर्वाधिक शतकीय साझेदारियों के मामले में पांचवें स्थान पर काबिज हो गए हैं।

मोटेरा पर 134 रन की साझेदारी नया रिकॉर्ड है। सहवाग ने 117 बनाए जो पिछले दो साल और 30 पारियों में उनका पहला टेस्ट शतक है। उनका यह कुल 23वां, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा और भारतीय सरजमीं पर 13वां शतक है। उन्होंने इससे पहले अपना आखिरी शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ 2010 में मोटेरा पर ही बनाया था। तब सहवाग ने 173 रन बनाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर ने 45 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने भारत में टेस्ट मैचों में 2000 रन पूरे किए। इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह 14वें भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब भारत में 29 टेस्ट मैचों में 2008 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने 85 रन देकर चार विकेट लिये जो भारत में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके साथ ही वह इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर भी बन गए। उन्होंने जिम लेकर (193) को पीछे छोड़ा। स्वान के नाम पर अब 47 टेस्ट मैच में 196 विकेट दर्ज हैं। इंग्लैंड के स्पिनरों में उनसे अधिक विकेट केवल डेरेक अंडरवुड (297) के नाम पर दर्ज हैं।