यह ख़बर 07 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बारी-बारी से बल्लेबाजों को आजमाया जाएगा : सहवाग

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट टीम के वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार को कहा कि टीम में शामिल सलामी बल्लेबाजों को बारी-बारी से आजमाया जाएगा।
पर्थ:

भारतीय क्रिकेट टीम के वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार को कहा कि टीम में शामिल सलामी बल्लेबाजों को बारी-बारी से आजमाया जाएगा। सहवाग के अलावा गौतम गम्भीर और सचिन तेंदुलकर के रूप में भारत के पास दो अन्य सलामी बल्लेबाज हैं। सहवाग ने यह साफ करना चाहा कि वह मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले मुकाबले में क्यों नहीं खेल सके थे। सहवाग के मुताबिक अगर वह पर्थ में खेले तो सचिन या फिर गम्भीर में से किसी एक को उनके लिए जगह खाली करना होगा।

सहवाग ने बुधवार को श्रीलंका के साथ होने वाले एकदिवसीय मुकाबले से पहले कहा, "हम अपने सलामी बल्लेबाजों को बारी-बारी से आजमा रहे हैं। मेलबर्न में मैं बाहर बैठा था, हो सकता है बुधवार को किसी और की बारी हो। यह भी हो सकता है कि मैं एक बार फिर मैदान से बाहर रहूं।" सहवाग ने कहा कि टीम प्रबंधन ने आगामी 50 ओवर विश्व कप, जिसका आयोजन आस्ट्रेलिया में ही होना है, को देखते हुए युवा खिलाड़ियों को लगातार मौका देने का फैसला किया है और इसी के तहत सुरेश रैना और रोहित शर्मा मेलबर्न में खेले थे जबकि तीन में से एक सलामी बल्लेबाज को आराम दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सहवाग ने कहा, "हमारी नीति बिल्कुल साफ है। हम 2015 में यहां होने वाले विश्व कप देखते हुए अपने युवा खिलाड़ियों को अधिक से अधिक मौका देना चाहते हैं। हम हर युवा खिलाड़ी को आस्ट्रेलिया में खेलने का मौका देना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी हालात में खुद को ढालने का प्रयास करें। हमारे पास कई अच्छे युवा खिलाड़ी हैं और उन्हें निखारना जरूरी हो गया है।"