NDTV Khabar

IND vs NZ: एमएस धोनी को वीरेंद्र सहवाग ने दी सलाह, 'शुरुआत से ही गेंद को पीटना शुरू करें'

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन को पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को टी20 में उनकी भूमिका के बारे में बताना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: एमएस धोनी को वीरेंद्र सहवाग ने दी सलाह, 'शुरुआत से ही गेंद को पीटना शुरू करें'

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि टीम मैनेजमेंट को धोनी को टी20 में उनके रोल के बारे में बताना चाहिए (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन को पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को टी20 में उनकी भूमिका के बारे में बताना चाहिए. वीरू ने धोनी को सलाह दी कि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्‍हें शुरुआत से ही गेंद को पीटना शुरू करना चाहिए. गौरतलब है कि धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 37 गेंद में 49 रन बनाए जिसके बाद टी20 टीम में उनके चयन को लेकर सवाल उठने लगे हैं. राजकोट में हुए इस मैच के बाद वीवीएस लक्ष्‍मण और अजित आगरकर ने भी टी20 टीम में धोनी के बजाय किसी युवा खिलाड़ी को शामिल किए जाने की जरूरत बताई थी. सहवाग ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा,‘धोनी को टीम में अपनी भूमिका समझनी होगी. उन्हें बड़े स्कोर का पीछा करते हुए शुरू ही में तेजी से रन बनाने होंगे. टीम प्रबंधन को उन्हें इस बारे में बताना होगा.’उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को धोनी की जरूरत है. सहवाग ने कहा, ‘टीम इंडिया को इस समय एमएस धोनी की जरूरत है, टी 20 क्रिकेट में भी. वह सही समय आने पर संन्यास लेंगे और कभी किसी युवा खिलाड़ी का रास्ता नहीं रोकेंगे.’

गौरतलब है कि राजकोट के दूसरे टी20 मैच के बाद वीवीएस लक्ष्‍मण ने कहा था 'टी20 मैचों में धोनी चार नंबर पर आते हैं. उन्‍हें गेंद पर नजर जमाने में ज्‍यादा वक्‍त लगता है और उसके बाद वे अपनी जिम्‍मेदारी निभाते हैं. राजकोट के मैच में जब विराट कोहली का स्‍ट्राइक रेट 160 के करीब था तब धोनी का स्‍ट्राइक रेट 80 के आसपास था. भारतीय टीम जब बड़े स्‍कोर का पीछा कर रही थी तब यह पर्याप्‍त नहीं था.' उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि समय आ गया है कि धोनी टी20 फॉर्मेट में किसी युवा खिलाड़ी के लिए स्‍थान खाली करें. हां, वनडे क्रिकेट में वे (धोनी)टीम इंडिया के महत्‍वपूर्ण सदस्‍य हैं. 

टिप्पणियां
वीडियो: सुनील गावस्‍कर ने विराट कोहली की तारीफ में यह कहा
अजित आगरकर ने ESPNcricinfo से बातचीत में कहा, मेरे विचार से भारत को अब अन्‍य विकल्‍पों पर विचार करना चाहिए. वनडे में वह जो रोल निभा रहे हैं, उससे वे खुश हो सकते हैं. जब आप टीम के कप्‍तान थे तो बात अलग थी लेकिन यह सोचने वाली बात है कि क्‍या केवल एक बल्‍लेबाज के तौर पर टीम इंडिया उन्‍हें मिस करेगी. मुझे ऐसा नहीं लगता. दूसरे टी20 मैच में आपके पास तभी मौके थे जब वह (धोनी) तुरंत तेज बल्‍लेबाजी प्रारंभ करते, लेकिन उनके साथ इस समय यह समस्‍या है. वे सेटल होने में कुछ समय लेते हैं और टी20 क्रिकेट में इसके लिए समय नहीं होता है. (इनपुट: एजेंसी)


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement