यह ख़बर 11 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत के लिए अब शायद ही खेल सकें वीरेन्द्र सहवाग : बायकॉट

खास बातें

  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ज्यॉफ्री बायकॉट का मानना है कि खराब प्रदर्शन और चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को शायद ही फिर से दोबारा खेलने का मौका मिल सके।
नई दिल्ली:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ज्यॉफ्री बायकॉट का मानना है कि खराब प्रदर्शन और चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को शायद ही फिर से दोबारा खेलने का मौका मिल सके। बॉयकॉट ने कहा कि सहवाग शायद भारतीट टीम के लिए अपना अंतिम मैच खेल चुके हैं।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में हुई में चार मैचों की टेस्ट शृंखला के दौरान सहवाग पहले दो टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन किया, जिसके बाद अगले दो मैचों के लिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। सहवाग को जून में इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए संभावित 30 खिलाड़ियों की टीम में भी नहीं चुना गया है।

एक वेबसाइट ने बायकॉट के हवाले से लिखा, मुझे नहीं लगता कि सहवाग दोबारा खेलेंगे, क्योंकि भारतीय टीम इस समय सही दिशा में जा रही है। इंग्लैंड से हारने के बाद युवाओं को मौके दिए गए। जैसा कि में पहले भी कह रहा था कि आपको युवाओं को मौका देना चाहिए, क्योंकि आपको विश्वकप के लिए फिर से टीम बनानी है। भारत विश्व चैम्पियन है। मैं हमेशा कहता हूं कि आपकी उम्र किसी तरह की बाधा नहीं है। आपका प्रदर्शन महत्वपूर्ण है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले एक साल से खराब फार्म से जूझ रहे सहवाग ने अप्रैल 2012 से अब तक आठ टेस्ट मैच खेलते हुए 31.38 की औसत से केवल 408 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने छह एकदिवसीय मुकाबले खेलते हुए केवल 183 रन बनाए हैं। सहवाग को इस साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ हुई एकदिवसीय शृंखला के लिए भी टीम में नहीं चुना गया था।