NDTV Khabar

वनडे सीरीज : चयनकर्ता फैसला करेंगे, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैचों के लिए आर. अश्विन को बुलाया जाए या नहीं

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए इस समय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को काउंटी चैम्पियनशिप को बीच में छोड़कर बुलाया जाए या नहीं, राष्‍ट्रीय चयन समिति इस बारे में फैसला करेगी.

44 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
वनडे सीरीज : चयनकर्ता फैसला करेंगे, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैचों के लिए आर. अश्विन को बुलाया जाए या नहीं

रविचंद्रन अश्विन इस समय काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इस समय काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं ऑफ स्पिनर अश्विन
  2. काउंटी में उनका अनुबंध चार मैचों का है और दो मैच ही हुए हैं
  3. इस समय अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं
नई दिल्ली: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए इस समय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को काउंटी चैम्पियनशिप को बीच में छोड़कर बुलाया जाए या नहीं, राष्‍ट्रीय चयन समिति इस बारे में फैसला करेगी. टीम का चयन रविवार को किया जाना है. अश्विन इस समय इंग्लिश काउंटी के लिये डिवीजन दो में वारेस्टरशर के लिए खेल रहे हैं. उनका अनुबंध चार मैचों का है जिसमें से अभी तक दो ही मैच हुए हैं. अश्विन को अब 12 से 15 सितंबर तक लिसेस्टरशर के खिलाफ घरेलू मैच खेलना है और अंतिम मैच 25 से 28 सितंबर तक डरहम के खिलाफ होगा.

यह भी पढ़ें : काउंटी में अश्विन का जलवा कायम, दूसरी पारी में झटके पांच विकेट  

अगर अश्विन को इन दोनों मैचों में खेलने के लिये अनुमति दी जाती है तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों के लिये उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. वैसे, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो चयनकर्ता अश्विन को काउंटी मैच अनुभव पूरा करने की अनुमति दे सकते हैं. चयन मामलों की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘अश्विन को वारेस्टरशर के लिये चार मैचों का अनुबंध मिला है और अगर उसे दो ही मैचों के बाद बुला लिया जाता है तो उसे काउंटी में उचित अनुभव हासिल करने का उद्देश्य पूरा नहीं हो पाएगा. टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं ने फैसला किया था कि उन्हें काउंटी क्रिकेट में खेलना चाहिए. ’

यह भी पढ़ें : जडेजा भले ही हों नंबर वन टेस्‍ट बॉलर लेकिन इस मामले में अश्विन हैं आगे

टीम चयन में किसी हैरानी भरे बड़े फैसले की उम्मीद नहीं है लेकिन अगले तीन महीनों में 23 अंतरराष्ट्रीय मैचों (11 वनडे, नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन टेस्ट) को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता टीम प्रबंधन के साथ मिलकर देखेंगे कि गेंदबाजी इकाई -तेज गेंदबाज और स्पिनरों- पर कितना भार पड़ेगा. भुवनेश्वर कुमार या जसप्रीत बुमराह को अगर आराम दिया जाता है तो यह दिलचस्प होगा और इनकी जगह उमेश यादव या मोहम्मद शमी को पहले तीन मैचों के लिए बुलाया जाए.

वीडियो: कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 हजार रन पूरे किए


भारतीय टीम की बल्लेबाजी लाइनअप अच्‍छी दिख रही है और सभी शीर्ष खिलाड़ियों कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी का चयन तय है. हार्दिक पंड्या के आल राउंडर के तौर पर चुने जाने की उम्मीद है. चयन बैठक कांफ्रेंस काल के जरिये होने की उम्मीद है क्योंकि चेयरमैन एमएसके प्रसाद और देवांग गांधी लखनऊ में दलीप ट्रॉफी मैच देख रहे हैं जबकि सरनदीप सिंह दिल्ली में हैं.(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement