NDTV Khabar

वर्ल्ड कप : दावेदारों की भरमार, टीम सेलेक्शन के लिए करनी पड़ेगी माथापच्ची

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वर्ल्ड कप : दावेदारों की भरमार, टीम सेलेक्शन के लिए करनी पड़ेगी माथापच्ची

महेंद्र सिंह धोनी की फाइल तस्वीर

मुंबई: टीम इंडिया के पंच मंगलवार को फिर मुंबई में बीसीसीआई के हेडक्वार्टर में बैठक करेंगे। इस बार एजेंडा काफ़ी बड़ा है। चयनकर्ताओं को ऑस्ट्रेलिया में ट्राई सीरीज़ और फिर वर्ल्डकप के लिए टीम चुननी है।

आईसीसी के नियमों के मुताबिक अधिकतम 15 खिलाड़ियों की टीम वर्ल्डकप के लिए चुनी जा सकती है। 30 संभावितों के नाम का ऐलान बोर्ड पहले ही कर चुका है, इसलिए ज्यादातर खिलाड़ी इसी पूल में से होंगे। जहां तक बात बल्लेबाज़ों की है तो, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिन्क्य रहाणे और सुरेश रैना की जगह पक्की है।

छठे बल्लेबाज़ के तौर पर अंबाती रायडू और मुरली विजय में टक्कर है। विकेटकीपर के तौर पर वैसे तो धोनी ही है, लेकिन एक रिज़र्व विकेटकीपर तो टीम में रखना ही पड़ेगा। यहां पर रोबिन उथप्पा और रिद्धिमान साहा में से किसी एक को चुनना पड़ेगा।

टीम में ऑलराउंडर्स को लेकर सबसे बड़ा पेंच फंसा हुआ है। रविंद्र जडेजा और युवराज के बीच चुनाव करना काफी मुश्किल साबित होगा। जडेजा फिलहाल चोटिल हैं और चेन्नई में कंधे की चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं, युवराज ने रणजी ट्रॉफी के तीन मैचों में 520 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और एक अर्द्धशतक शामिल है। ऐसे में मेडिकल ग्राउंड दिखाकर चयनकर्ताओं के पास जडेजा की जगह युवी को टीम में लेने का विकल्प है। हालांकि वो 30 संभावितों की लिस्ट में शामिल नहीं थे।

जहां तक बात तेज़ गेंदबाज़ों की है तो कहानी यहां पर ज्यादा मुश्किल नज़र नहीं आती है।
ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव की जगह जहां पक्की है। वहीं, चौथे तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर मोहम्मद शमी और वरूण एरॉन में से किसी एक को ही जगह मिल सकती है।

स्पिनर्स को लेकर भी थोड़ी से माथापच्ची शायद हो सकती है। आर अश्विन की जगह पक्की है, जबकि दूसरे स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल और कर्ण शर्मा के बीच टक्कर है।

चयनकर्ताओं के पास विकल्प और कॉम्बिनेशन बहुत हैं, लेकिन चयन सबसे ज्यादा इस पर निर्भर करेगा कि कप्तान धोनी क्या चाहते हैं और उनकी नज़र में बेस्ट कॉम्बिनेशन कौन सा रहेगा।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement