बांग्‍लादेश क्र‍िकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, मशरफे मुर्तजा और शाक‍िब अल हसन सेंट्रल कांट्रेक्‍ट से बाहर

Mashrafe Mortaza: मुर्तजा ने हाल ही में वनडे कप्तानी छोड़ी है और इसी कारण उन्हें सीमित ओवर की टीम का नियमित सदस्य नहीं माना जा रहा है. दूसरी ओर, शाकिब को नया करार इसलिए नहीं मिला क्योंकि वह आईसीसी द्वारा लागू प्रतिबंध झेल रहे हैं.

बांग्‍लादेश क्र‍िकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, मशरफे मुर्तजा और शाक‍िब अल हसन सेंट्रल कांट्रेक्‍ट से बाहर

बांग्‍लादेश की नई कांट्रेक्‍ट ल‍िस्‍ट में मुर्तजा और शाक‍िब अल हसन को स्‍थान नहीं म‍िला है

खास बातें

  • कप्‍तानी छोड़ने के बाद मुर्तजा का टीम में स्‍थान नहीं है तय
  • शाक‍िब अल आईसीसी के प्रत‍िबंध का सामना कर रहे हैं
  • तमीम इकबाल को तीनों फॉर्मेट के कांट्रेक्‍ट में स्‍थान म‍िला
ढाका:

पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा और हरफनमौला शाकिब अल हसन को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) के सेंट्रल कांट्रेक्ट लिस्ट (New Central Contract List) से बाहर कर दिया गया है. यह लिस्ट तीन केटेगरी में जारी की गई है. रविवार को हुई बीसीबी के बोर्ड डाइरेक्टर्स की मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि 16 खिलाड़ियों को पेरोल पर रखा जाएगा लेकिन इनमें से सिर्फ सात को ही लाल और सफेद गेंद के कांट्रेक्ट में रखा गया है. यह करार इस साल 31 दिसंबर तक मान्य होगा. गौरतलब है क‍ि मुर्तजा (Mashrafe Mortaza)ने हाल ही में वनडे कप्तानी छोड़ी है और इसी कारण उन्हें सीमित ओवर की टीम का नियमित सदस्य नहीं माना जा रहा है. दूसरी ओर,  शाकिब (Shakib Al Hasan)को नया करार इसलिए नहीं मिला क्योंकि वह आईसीसी द्वारा लागू प्रतिबंध झेल रहे हैं.

इरफान पठान के बेटे इमरान के सामने बच्‍चे बन गए सच‍िन तेंदुलकर, यूं की बॉक्‍स‍िंग, देखें VIDEO

शाकिब का बैन 29 अक्टूबर 2020 को समाप्त होगा. इसका मतलब यह है कि वह टी20 वर्ल्‍डकप में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे, जिसकी शुरुआत 8 अक्टूबर से हो रही है. मशरफे और शाकिब के अलावा इमरुल कायेस, अबू हैदर रोनी, सैयद खालिद अहमद, रुबेल हुसैन और शादमान इस्लाम को भी करार से बाहर रखा गया है. इस बीच, बल्लेबाज महमदुल्लाह और पेसर मुस्तफिजुर रहमान को टेस्ट कांट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया है. सीमित ओवरों के क्रिकेट में भी इन दोनों को आंशिक करार मिला है.

वनडे टीम के नवनियुक्त कप्तान तमीम इकबाल, बल्लेबाज लिटन दास, नजमुल हुसैन, मुस्तफिजुर रहीम, मोहम्मद मिथुन और स्पिनर ताइजुल इस्लाम तथा मेहदी हसन को तीनों फॉर्मेट में सेंट्रल कांट्रेक्ट मिला है. मोमि‍नुल हक, स्पिनर नईम हसन, पेसर अबू जायेद और इबादत हुसैन को टेस्ट फॉर्मेट में करार मिला है जबकि महमुदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, अफीफी हुसैन और मोहम्मद नईम को सिर्फ वनडे करार मिला है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com