NDTV Khabar

PAK vs WI: विपक्षी बल्‍लेबाज को पेवेलियन लौटने का इशारा करना शादाब खान को महंगा पड़ा, मिली यह 'सजा'

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान विपक्षी बल्‍लेबाज को आउट करने के बाद पेवेलियन लौटने का इशारा करना पाकिस्‍तान के युवा लेग स्पिनर शादाब खान को भारी पड़ा है.

203 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAK vs WI: विपक्षी बल्‍लेबाज को पेवेलियन लौटने का इशारा करना शादाब खान को महंगा पड़ा, मिली यह 'सजा'

शादाब ने चैडविक वाल्टन को आउट करने के बाद उन्‍हें पेवेलियन लौटने का इशारा किया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शादाब की मैच फीस की 20 फीसदी राशि काटी
  2. साथ में खाते में एक डेमेरिट प्‍वाइंट जोड़ा गया
  3. सीरीज में पाकिस्‍तान ने इंडीज का सफाया किया
कराची:
टिप्पणियां
वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान विपक्षी बल्‍लेबाज को आउट करने के बाद पेवेलियन लौटने का इशारा करना पाकिस्‍तान के युवा लेग स्पिनर शादाब खान को भारी पड़ा है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इस मामले में शादाब पर खिलाड़ियों की आचार संहिता के उल्लंघन के लिये जुर्माना लगाया गया है. शादाब ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान यह व्‍यवहार किया था.  इस व्‍यवहार के लिए आईसीसी ने 19 वर्षीय शादाब पर न केवल मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया है बल्कि उनके खाते में एक ‘डिमेरिट प्वाइंट’ भी जोड़ दिया गया है.
  शादाब पर कराची में सोमवार को हुए इस मैच के दौरान वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज चैडविक वाल्टन को आउट किया था और फिर उत्‍साह दिखाते हुए उन्हें पेवेलियन लौटने का इशारा किया था. तीन टी20 मैचों की यह सीरीज पाकिस्‍तानी टीम ने एकतरफा अंतर से जीती है. मंगलवार को खेले गए तीसरे टी20 में पाकिस्‍तान ने बाबर आजम (51) के अर्धशतक के दम पर वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया था.

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत
इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने उसे निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रनों तक ही सीमित कर दिया. मेजबान पाकिस्तान ने बाद में इस लक्ष्य को 16.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. सीरीज के पहले दो मैचों में भी पाकिस्‍तान की टीम ने आसानी से जीत हासिल की थी. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement