सच‍िन का र‍िकॉर्ड तोड़ने वाली 15 वर्षीय Shafali Verma की फैन हुई ऑस्‍ट्रेलि‍या 'ए ' टीम की कोच, कही यह बात..

शैफाली वर्मा इस समय मह‍िला क्र‍िकेट में तेजी से उभरता हुआ नाम है. भारतीय मह‍िला टीम की सदस्‍य शैफाली ने गेंद को जोरदार तरीके से ह‍िट करने की अपनी क्षमता से हर क‍िसी भी प्रभाव‍ित क‍िया है.

सच‍िन का र‍िकॉर्ड तोड़ने वाली 15 वर्षीय Shafali Verma की फैन हुई ऑस्‍ट्रेलि‍या 'ए ' टीम की कोच, कही यह बात..

Shafali Verma को भारतीय मह‍िला क्र‍िकेट टीम की भव‍िष्‍य की स्‍टार माना जा रहा है

खास बातें

  • ऑस्‍ट्रेल‍िया 'ए' के ख‍िलाफ शैफाली ने बनाए थे 124 रन
  • इस पारी में 19 चौके और चार छक्‍के थे शाम‍िल
  • लीह पॉल्‍टन बोली, बहुत ताकत से शॉट लगाती है यह लड़की

शैफाली वर्मा (Shafali Verma)इस समय मह‍िला क्र‍िकेट में तेजी से उभरता हुआ नाम है. भारतीय मह‍िला टीम (Indian Women cricket team)की सदस्‍य शैफाली ने गेंद को जोरदार तरीके से ह‍िट करने की अपनी क्षमता से हर क‍िसी भी प्रभाव‍ित क‍िया है. उनकी प्रत‍िभा के मुरीदों में ऑस्‍ट्रेलि‍या 'ए' टीम की कोच लीह पॉल्‍टन (Leah Poulton) भी शाम‍िल हैं. शैफाली वर्मा ने प‍िछले साल, वर्ष 2019 में स‍ितंबर में इंटरनेशनल डेब्‍यू क‍िया था और वे अब तक नौ टी20 इंटरनेशल मैचों में 222 रन बना चुकी है. सच‍िन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के सबसे कम उम्र में भारत के ल‍िए इंटरनेशनल क्र‍िकेट में अर्धशतक जड़ने के र‍िकॉर्ड को भी नन्‍ही शैफाली अपने नाम पर कर चुकी है. मह‍िला क्र‍िकेट में भारत की युवा सनसनी मानी जा रही शैफाली (Shafali Verma) ने प‍िछले माह ब्र‍िस्‍बेन में ऑस्‍ट्रेल‍िया ए के ख‍िलाफ 78 गेंदों पर 124 रनों की धमाकेदार पारी खेली, ज‍िसमें 19 चौके और चार छक्‍के शाम‍िल रहे.

प‍िता के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य के ल‍िए इतनी बड़ी 'कुर्बानी' देने को तैयार हैं Ben Stokes

अपने 124 रनों में से 100 रन शैफाली ने चौकों और छक्‍कों की मदद से ही बना डाले थे. हर‍ियाणा की ख‍िलाड़ी शैफाली की यह पारी इतनी जबर्दस्‍त थी क‍ि इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल यानी आईसीसी ने भी इसकी ट्वीट करके सराहना की थी. आईसीसी ने अपने ट्वीट में ल‍िखा-What a talent the youngster is!

इस पारी के बाद ऑस्‍ट्रेलि‍या 'ए' टीम की कोच लीह पॉल्‍टन (Leah Poulton) अब शैफाली की फैन बन गई हैं. उन्‍होंने cricket.com.au से बातचीत में कहा, 'उसका टेलैंट गजब का है. वह महज 15 साल की है लेक‍िन शॉट लगाने के ल‍िए उसके पास काफी पावर है. वह केवल 15 साल की है, लेक‍िन उम्र में ल‍िहाज से लंबी और मजबूत है. जब वह बल्‍लेबाजी के ल‍िए बाहर आई तो मुझे लगा था क‍ि वह 15 साल की नहीं हो सकती.' ऐसे समय जब आईसीसी मह‍िला टी20 वर्ल्‍डकप (ICC Women's T20 World Cup)एक माह दूर है, शैफाली को भारत के ल‍िए बड़ी उम्‍मीद जा रहा है. वैसे भी जो ख‍िलाड़ी सच‍िन तेंदुलकर के र‍िकॉर्ड को तोड़ती है, उसे साधारण ख‍िलाड़ी तो नहीं माना जा सकता.

Newsbeep

शैफाली की तारीफ में पॉल्‍टन ने कहा, वह भारत की दूसरी ओपन‍िंग बल्‍लेबाजों की तरह नहीं है. प‍िछले कुछ सालों में भारत से जो भी ओप‍न‍िंग बैट्समैन रहें है वे तकनीकी तौर पर मजबूत रहे हैं लेक‍िन इस 15 साल की ख‍िलाड़ी के शॉट्स में गजब की ताकत होती है. अगले कुछ सालों में वे ऐसी ख‍िलाड़ी बनने जा रहे है, ज‍िसकी बल्‍लेबाजी को देखना लोग पसंद करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड