PCB अध्यक्ष का बेसुरा राग, कहा 'क्रिकेटरों का कम पढ़ा-लिखा होना है खराब प्रदर्शन की वजह'

PCB अध्यक्ष का बेसुरा राग, कहा 'क्रिकेटरों का कम पढ़ा-लिखा होना है खराब प्रदर्शन की वजह'

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष शहरयार ख़ान ने अपनी टीम की हार के लिए एक अजीब सी दलील देकर सबको हैरानी में डाल दिया है। पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार ख़ान ने कहा है कि 'हमारी टीम में मिस्बाह उल हक़ के अलावा कोई और ग्रैजुएट खिलाड़ी नहीं है। टीम में अशिक्षित खिलाड़ियों का होना टीम के ख़राब प्रदर्शन की प्राथमिक वजह है।' उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले वक्त में पीसीबी खिलाड़ियों के चुनाव में उनकी शिक्षा को ख़ास तवज्जो देगा।

मीडिया के निशाने पर टीम
वर्ल्ड टी20 में बुरे प्रदर्शन की वजह से हार के बाद से ही पाकिस्तानी टीम और खिलाड़ी मीडिया के निशाने पर हैं। हार की वजहों का हर रोज़ अलग तरीके से विश्लेषण किया जा रहा है। इस बीच पीसीबी अध्यक्ष शहरयार ख़ान ने यह भी कहा कि बोर्ड अनुशासन के मसले को लेकर सख़्त रवैया रखेगा। इसी वजह से अहमद शहज़ाद और उमर अकमल को टीम में जगह नहीं दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि इसी वजह से इंग्लैंड जाने से पहले खिलाड़ियों का बूट कैंप में फ़िटनेस टेस्ट किया जा रहा है।

पीसीबी अंडर 19 क्रिकेट टीम पर भी पहले से ज़्यादा ध्यान देने की बात कर रही है। उन्होंने जूनियर टीमों के चयन को लेकर भी सख़्ती बरतने की बात कही है। इस बीच पाकिस्तान में ग्रास रूट लेवल यानी बुनियादी स्तर पर भी क्रिकेट को ठीक करने की बात कही जा रही है। शहरयार ने यह भी कहा कि जूनियर स्तर पर कई ग़लत खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया गया है जबकि कई योग्य खिलाड़ी बाहर छूट गए हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए ज़िम्मेवार लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाएगी। खेल में हार की वजहों को ज़बरदस्ती पढ़ाई से जोड़कर पीसीबी अध्यक्ष ने पहले से चल रहे विवादों को तूल दे दिया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com