NDTV Khabar

U19 World Cup: पाकिस्तान के इस 'नए' अफरीदी ने लिए छह विकेट, टीम ने आयरलैंड को हराया

पाकिस्‍तान टीम ने अपने 'नए' अफरीदी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत U19 World Cup में आज आयरलैंड पर एकतरफा जीत दर्ज की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
U19 World Cup: पाकिस्तान के इस 'नए' अफरीदी ने लिए छह विकेट, टीम ने आयरलैंड को हराया

छह विकेट लेने वाले शहीन शाह अफरीदी मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए

खास बातें

  1. शहीन शाह अफरीदी ने 15 रन देकर 6 विकेट लिए
  2. पाकिस्‍तान ने आयरलैंड को 9 विकेट से हराया
  3. आयरलैंड की टीम महज 97 रन पर हो गई थी आउट
फांगेरी (न्यूजीलैंड):
टिप्पणियां
पाकिस्‍तान टीम ने अपने  'नए' अफरीदी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अंडर19 वर्ल्‍डकप में आज आयरलैंड पर एकतरफा जीत दर्ज की.  शहीन शाह अफरीदी (6/15) की बेहतरीन गेंदबाजी और मोहम्मद जैद आलम (43) तथा कप्तान हसन खान (27) की अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर टीम ने मंगलवार को आयरलैंड को 9 विकेट से हरा दिया. कोबहाम ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम केवल 97 रन पर ही सिमट गई. इस आसान से लक्ष्य को पाक टीम ने केवल एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. अफरीदी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.
आयरलैंड के लिए इस पारी में जोशुआ लिटल ने सबसे अधिक, 24 रन बनाए. इसके अलावा, किसी भी बल्लेबाज ने विकेट पर रुकने की इच्‍छाशक्ति नहीं जताई. पाकिस्तान के लिए अफरीदी के अलावा, हसन खान ने तीन विकेट लिए, वहीं अरशद इकबाल को एक सफलता हाथ लगी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए आलम और रोहेल नजीर (18) ने 45 रनों की साझेदारी की. इसी स्कोर पर नजीर आउट होकर पेवेलियन लौट गए.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख हैं कॉमन
इसके बाद, आलम ने हसन के साथ मिलकर 53 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की और 98 रन बनाकर लक्ष्य पूरा किया. पाकिस्तान का सामना अब इस टूर्नामेंट में 19 जनवरी को श्रीलंका से होगा. गौरलब है कि पाकिस्‍तान टीम को इस प्रतियोगिता के अपने पहले मैच में नवोदित टीम अफगानिस्‍तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement