अफरीदी, अकमल ने ठुकरा दी थी फिक्सिंग की पेशकश

अफरीदी, अकमल ने ठुकरा दी थी फिक्सिंग की पेशकश

फाइल फोटो

लंदन:

पाकिस्तान क्रिकेट के लंबे समय से रीढ़ बन चुके शाहिद अफरीदी और उमर अकमल ने संयुक्त अरब अमीरात में 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ हुए अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों के दौरान फिक्सिंग की पेशकश ठुकरा दी थी।

इंग्लैंड के समाचार पत्र 'द सन' के अनुसार, दोनों खिलाड़ियों ने न सिर्फ फिक्सिंग की पेशकश ठुकरा दी थी, बल्कि टीम प्रबंधन को भी इसकी जानकारी दी थी।

समाचार पत्र में शनिवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार दोनों खिलाड़ियों को कमतर प्रदर्शन करने की पेशकश की गई थी, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था। हालांकि वह श्रृंखला इंग्लैंड 4-0 से जीतने में कामयाब रहा था।

समाचार पत्र ने अफरीदी के हवाले से कहा, 'उस समय यह घटना घटी थी, और मुझे पेशकश करने वाले व्यक्ति को मैंने उसी समय पर्याप्त जवाब दे दिया था।'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने हाल ही पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नावेद आरिफ को बर्खास्त कर दिया। इंग्लिश काउंटी में ससेक्स की ओर से खेलने वाले आरिफ को इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा मैच फिक्सिंग में संलिप्तता के चलते निलंबित किए जाने के बाद पीसीबी ने यह कदम उठाया।

क्रिकेट में फिक्सिंग को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चिंता जताई जा रही है, जिसके कारण क्रिकेट और क्रिकेट खिलाड़ियों की लोकप्रियता में कमी आने की संभावनाएं भी जताई गई हैं। ऐसे समय में अफरीदी और अकमल के उदाहरण खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने वाले हैं।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com