NDTV Khabar

PSL: फाइनल के पहले पेशावर जाल्‍मी टीम को झटका, चोट के कारण बाहर हुए 'बूम-बूम अफरीदी'

62 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PSL: फाइनल के पहले पेशावर जाल्‍मी टीम को झटका, चोट के कारण बाहर हुए 'बूम-बूम अफरीदी'

शाहिद अफरीदी ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था...

कराची: हाल में संन्यास लेने वाले पाकिस्तानी आल राउंडर शाहिद अफरीदी हाथ की चोट के कारण रविवार को लाहौर में होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे. अफरीदी ने इस तरह अपने प्रशंसकों के सामने घरेलू मैदान पर होने वाले विदाई मैच में खेलने का स्वर्णिम मौका गंवा दिया. पीएससल का फाइनल मुकाबला रविवार को लाहौर के क्रिकेट मैदान में पेशावर ज़ाल्मी और क्वेटा ग्लेडियेटर्स के बीच खेला जाएगा.

अफरीदी को दुबई में कराची किंग्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में फील्डिंग के दौरान हाथ में चोट लग गई थी. उन्होंने वीडियो संदेश में कहा कि डाक्टरों ने उन्हें 10 दिन के आराम की सलाह दी है.

उन्होंने लीग से बाहर होने के बाद अपने प्रशंसकों को वीडियो के ज़रिए भावनात्मक सन्देश दिया. दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार अफरीदी पीएसएल की टीम पेशावर ज़ाल्मी के खिलाड़ी हैं जहां उनकी यह टीम लीक के फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर चुकी है लेकिन उससे पहले ही शाहिद आफरीदी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं.
पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी इस संबंध में एक  ट्वीट करते हुए लिखा "पीएसएल लीग के फाइनल में पहुंचकर खुश हूं...पेशावर ज़ाल्मी ने अपना दमखम दिखाया है और मेरी चोट उन्हें खिताब पर कब्जा करने से नहीं रोक पाएगी."
 
गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. अफरीदी ने 398 वनडे मैचों में 6 शतक और 39 अर्धशतक बदौलत 8064 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 395 विकेट भी अपने नाम किए हैं. 98 टी20 मैचों में उनके नाम 4 अर्धशतकों के साथ 1405 रन दर्ज हैं. टी20 में उन्होंने रिकॉर्ड 97 विकेट भी लिए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement