NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी की जीत के बाद शाहिद अफरीदी ने कहा-वर्ल्‍डकप-2019 में पाकिस्‍तान खिताब का दावेदार

इस जीत के बाद मनाए गए जश्न पर अफरीदी ने कहा कि उन्हें 2009 में जीते टी-20 वर्ल्‍डकप की याद आ गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी की जीत के बाद शाहिद अफरीदी ने कहा-वर्ल्‍डकप-2019 में पाकिस्‍तान खिताब का दावेदार

शाहिद अफरीदी को उम्‍मीद है कि चैंपियंस ट्रॉफी की जीत से पाकिस्‍तानी क्रिकेट को नई दिशा मिलेगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान में क्रिकेट पटरी पर लौटा
  2. फाइनल पाकिस्‍तानी फैंस को लंबे अरसे तक याद रखेंगे
  3. आने वाले वर्षों में शीर्ष टीम बन सकती है पाकिस्‍तान
लंदन: पाकिस्तान द्वारा अपना पहला चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीतने के बाद पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सोमवार को अपने देश को 2019 में होने वाले वर्ल्‍डकप में खिताब के मजबूत दावेदारों में से एक बताया है. पाकिस्तान ने रविवार को भारत को 180 रनों से शिकस्त देते हुए पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया. अफरीदी ने इस जीत के बाद कहा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट वापस पटरी पर लौट आया है.

आईसीसी की वेबसाइट पर अपने कॉलम में अफरीदी ने लिखा है, "जिन टीमों ने पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट में हल्के में लिया था, वे दोबारा यह गलती नहीं करेंगी. इस जीत के बाद पाकिस्तान ने 2019 की राह पकड़ ली है और वह इस वर्ल्‍डकप में जीत की दावेदार के तौर पर जाएगी." उन्होंने लिखा है, 'चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 पाकिस्तानी प्रशंसकों को लंबे समय तक याद रहेगा. प्रशंसक खासकर युवा] जिन्होंने अपनी टीम को भारत को हराते हुए देखा है, वह अपनी टीम के इस प्रदर्शन को आने वाले वर्षों तक याद रखेंगे." अफरीदी लिखते हैं, "1992 वर्ल्‍डकप की जीत ने हमें नए मैच विजेता दिए और यह जीत उसके करीब है. मैं आश्वस्त हूं कि पाकिस्तान की क्रिकेट अब अपने पुराने रास्ते पर वापस लौटेगी. हम इस टीम को नई ऊंचाइयां छूते हुए देखेंगे. खासकर अगर यह टीम इसी जुनून और प्रतिबद्धता के साथ खेली तो.."

इस जीत के बाद मनाए गए जश्न पर अफरीदी ने कहा कि उन्हें 2009 में जीते टी-20 वर्ल्‍डकप की याद आ गई. उन्होंने लिखा, "जश्न के इस माहौल ने मुझे 2009 में जीते टी-20 वर्ल्‍डकप की याद दिला दी. जहां मैंने सेमीफाइनल और फाइनल में मैच विजेता पारी खेली थी." उन्‍होंने कहा कि सरफराज की कप्तानी वाली टीम अगर इस तरह के प्रदर्शन को जारी रखती है तो आने वाले दिनों में दुनिया की शीर्ष टीम बनेगी.  अफरीदी ने लिखा, "पाकिस्तान में 2019 वर्ल्‍डकप तक तीन शीर्ष तीन टीमों में शामिल होने की काबिलियत है. इस टीम में युवा प्रतिभा है और सरफराज की कप्तानी में टीम जुनून के साथ खेल रही है."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement