कोरोना वायरस से जंग: शाहिद अफरीदी ने युवराज सिंह और हरभजन सिंह से कहा, 'शुक्रिया मेरे भाई....'

अफरीदी का फाउंडेशन पाकिस्‍तान के कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभाववित क्षेत्रों में लोगों को खाना, मेडिकल सामग्री और अन्‍य साजोसामान उपलब्‍ध करा रहा है. युवराज और हरभजन इससे पहले अफरीदी के फाउंडेशन की मदद करने की अपील भी लोगों से कर चुके हैं.

कोरोना वायरस से जंग: शाहिद अफरीदी ने युवराज सिंह और हरभजन सिंह से कहा, 'शुक्रिया मेरे भाई....'

Shahid Afridi अपने फाउंडेशन के जरिये 'कोरोना प्रभाव‍ित' लोगों की मदद कर रहे हैं

खास बातें

  • कोरोना वायरस की चुनौती से जूझ रही दुनिया
  • फाउंडेशन के जरिये लोगों की मदद कर रहे अफरीदी
  • युवी, भज्‍जी ने उनके काम को सराहा है

Covid-19 pandemic: पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस (coronavirus outbreak) की चुनौती से जूझ रही है. मुश्‍किल से भरे इस दौर में खेल जगत भी अपनी ओर से हरसंभव मदद में जुटा है. क्रिकेट जगत भी इससे अछूता नहीं है. सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने कोविड-19 की इस चुनौती से जूझने के लिए न केवल आर्थ‍िक मदद की है, बल्‍कि इस 'जंग' में लोगों को बचाने में जुटे वालेंटियर्स को सलाम किया है. पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान की बात करें तो शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और अजहर अली जैसे कई प्‍लेयर्स ने इस मुहिम में बढ़.चढ़कर योगदान दिया है. 'बूम-बूम अफरीदी' के नाम से लोकप्रिय अफरीदी अपने फाउंडेशन (Shahid Afridi foundation) के जरिये लोगों की मदद कर रहे हैं. भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इस नेक काम के लिए अफरीदी को जमकर सराहा है और उनके काम के प्रति समर्थन जताया है. युवी और भज्‍जी की इस हौसला अफजाई से शाहिद अफरीदी अभिभूत हैं, उन्‍होंने इन दोनों भारतीय क्रिकेटरों को धन्‍यवाद दिया है.

मैदान पर युवराज, हरभजन और अफरीदी को क्रिकेटप्रेमियों ने पूरी जूनन के साथ अपने-अपने मुल्‍क के लिए क्रिकेट खेलते हुए देखा होगा लेकिन नेक काम के लिए सराहना पर पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर की ओर से किया गया ट्वीट भारतीय प्‍लेयर्स के साथ उनकी 'बांडिंग' को दिखाता है. अफरीदी ने अपने ट्वीट में युवराज और हरभजन को 'भाई' कहकर संबोधित किया है. उन्‍होंने लिखा- आपके समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्‍यवाद. युवराज आप और ब्रदर हरभजन सिंह समर्थन के आधारस्‍तंभ हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि अफरीदी का फाउंडेशन पाकिस्‍तान के कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभाववित क्षेत्रों में लोगों को खाना, मेडिकल सामग्री और अन्‍य साजोसामान उपलब्‍ध करा रहा है. युवराज और हरभजन इससे पहले अफरीदी के फाउंडेशन की मदद करने की अपील भी लोगों से कर चुके हैं. गौरतलब है कि कोरोना वायरस दुनिया में तेजी से अपने पांव पसारता जा रहा है. इसके कारण करीब 40 हजार लोगों की अब तक मौत हो चुकी है और करीब आठ लाख लोग इसके संक्रमण से प्रभावित बताए गए हैं. चीन, इटली, ईरान जैसे देशों में जोर मारने के बाद अब अमेरिका जैसा देश भी इसकी चपेट में है.

VIDEO: जानिए अपने करियर को लेकर विराट क्या कह रहे हैं.