NDTV Khabar

इयोन मोर्गन चोट के कारण हटे, इंडीज के खिलाफ टी20 मैच में शाहिद अफरीदी होंगे वर्ल्‍ड इलेवन के कप्‍तान

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी20 मैच में पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी वर्ल्‍ड इलेवन टीम का नेतृत्‍व करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इयोन मोर्गन चोट के कारण हटे, इंडीज के खिलाफ टी20 मैच में शाहिद अफरीदी होंगे वर्ल्‍ड इलेवन के कप्‍तान

इयोन मोर्गन के चोटिल होने के कारण शाहिद अफरीदी को वर्ल्‍ड इलेवन की कप्‍तानी का मौका मिला (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इयोन मोर्गन की उंगली में है फ्रैक्‍चर
  2. उनकी जगह बिलिंग्‍स टीम में शामिल
  3. भारत के कार्तिक और शमी मैच में खेलेंगे
दुबई: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी20 मैच में पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी वर्ल्‍ड इलेवन टीम का नेतृत्‍व करेंगे. इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन चोट के कारण 31 मई को होने वाले इस टी20 इंटरनेशनल मैच से हट गए है. मोर्गन को इस मैच के लिए वर्ल्‍ड इलेवन की कप्‍तानी करनी थी लेकिन अब उनके उपलब्‍ध नहीं होने के काण अफरीदी को कप्‍तानी सौंपी गई है. मोर्गन की उंगली में फ्रैक्चर के कारण है. आईसीसी के बयान के अनुसार मोर्गन के स्थान पर इंग्लैंड के ही सैम बिलिंग्स को वर्ल्‍ड इलेवन में स्‍थान दिया गया है. इंग्लैंड के आलराउंडर सैम कुरेन और तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स को भी टीम में जगह दी गयी है. कुरेन इस मैच से टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: टी20 लीग से संन्‍यास लेने के मसले पर यह बोले शाहिद अफरीदी...
मोर्गन मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ टॉटन में 27 मई को खेले गये मैच में चोटिल हुए थे. वर्ल्‍ड इलेवन में भारत के दो खिलाड़ी शामिल हैं. दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी को टीम में जगह मिली है. शमी को हार्दिक पंड्या की जगह टीम में लिया गया है जो वायरल संक्रमण के कारण मैच से हट गए थे. यह मैच वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के निर्माण के लिये धन एकत्रित करने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है.

टिप्पणियां
वीडियो: अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला

आईसीसी वर्ल्‍ड इलेवन इस प्रकार है..
 शाहिद अफरीदी (कप्तान, पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), सैम बिलिंग्स (इंग्लैंड) दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिचाने (नेपाल), मिशेल मैकलेनगन (न्यूजीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), तिसारा परेरा (श्रीलंका), ल्यूक रोंकी (न्यूजीलैंड), आदिल राशिद, सैम कुरेन, टाइमल मिल्स (तीनों इंग्लैंड) और मोहम्मद शमी (भारत). (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement