युवी बोले- अफरीदी ने हमें बहुत कुछ कहा, लेकिन दिल के बड़े अच्छे हैं... देखें वीडियो

युवी बोले- अफरीदी ने हमें बहुत कुछ कहा, लेकिन दिल के बड़े अच्छे हैं... देखें वीडियो

एक मैच में युवराज सिंह का विकेट लेने के बाद शाहिद अफरीदी (फाइल फोटो : AFP)

आईपीएल की तर्ज पर दुबई में पाकिस्तान क्रिकेट लीग की शुरुआत होने जा रही है। यह टूर्नामेंट फरवरी में खेला जाएगा। इस लीग पर भारतीय सितारे भी नजर रखे हुए हैं। इसी सिलसिले में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के लिए एक वीडियो मैसेज दिया है। उन्होंने अफरीदी और उनकी टीम पेशावर को बेस्ट ऑफ लक कहा है।

इस वीडियो मैसेज में युवी ने अपने खेल दिनों को याद करते हुए कहा कि शाहिद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए खेलते समय बहुत गालियां खाई हैं, लेकिन वे दिल के अच्छे हैं। अफरीदी के कमेंट्स को दिल पर न लें।

वीडियो की खास बातें-
- युवराज ने कहा, ''मेरा मैसेज पेशावर की टीम के लिए है, पीएसएल में अच्छा करें। दुआ करेंगे हम आपके लिए।"
-'पेशावर टीम जरूर लीग जीतेगी, क्योंकि अफरीदी इसमें शामिल हैं।'
- 'जिस टीम में शाहिद अफरीदी हैं, वो टीम अच्छा ही करेगी ही। हमने इनकी बड़ी गालियां खाईं, जब हिंदुस्तान के लिए खेल रहे थे। ये ऊपर-ऊपर से ही हैं, दिल के बड़े अच्छे हैं। बहुत नरम दिल के हैं।'
- 'उम्मीद करता हूं कि आप सब मिलकर अच्छा करेंगे, आपके लिए दुआ करेंगे। थैंक्यू।'

देखें वीडियो-

Hear Yuvraj Singh talks about #PSL and the beast Shahid Afridi.  - admin

Posted by Shahid Afridi Official on Tuesday, December 8, 2015

पीएसएल की टीमें
पीएएसएल की शुरुआत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर की जा रही है। इस लीग की पांच टीमों की घोषणा हो चुकी है। ये टीमें हैं- क्वेटा, पेशावर, लाहौर, कराची और इस्लामाबाद।

बेटियों को सिखा रहे क्रिकेट
पाकिस्तान के टी-20 कैप्टन और ऑल-राउंडर शाहिद अफरीदी इन दिनों दुबई में हैं। क्रिकेट में काफी नाम कमा चुके अफरीदी अपने बेटियों को भी क्रिकेट खेलना सिखा रहे हैं। अफरीदी अपनी बेटियों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।
 


बेटियों को क्रिकेट सिखाते अफरीदी (फोटो अफरीदी के फेसबुक पेज से साभार)

 


फोटो अफरीदी के फेसबुक पेज से साभार
 

(फोटो अफरीदी के फेसबुक पेज से साभार)

अफरीदी का करियर
शाहिद अफरीदी को महज 16 साल की उम्र में ही पाकिस्तान टीम में शामिल कर लिया गया था। उनका चयन दिग्गज स्पिनर मुश्ताक अहमद के चोटिल होने पर हुआ था। उन्हें 2 अक्टूबर, 1996 को केन्या के खिलाफ पहला मैच खेलने का अवसर मिला था, लेकिन उस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद दूसरे मैच में 4 अक्टूबर, 1996 को श्रीलंका के खिलाफ अफरीदी ने तूफानी पारी खेलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने सिर्फ 37 गेंदों में ही शतक ठोक दिया। इस पारी में उन्होंने 11 छक्के और 4 चौके लगाए। हालांकि बाद में इस रिकॉर्ड को न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन (36 बॉल) और फिर एबी डिविलियर्स (31 बॉल) ने तोड़ दिया।