शाहरूख़ ख़ान ने दक्षिण अफ़्रीका में होने वाली T20 लीग में ख़रीदी टीम

बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख़ ख़ान ने अपने स्पोर्ट्स बिजनेस का दायरा बढ़ाते हुए दक्षिण अफ़्रीका में होने वाली T20 लीग में टीम ख़रीदी है.

शाहरूख़ ख़ान ने दक्षिण अफ़्रीका में होने वाली T20 लीग में ख़रीदी टीम

शारुख खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख़ ख़ान ने अपने स्पोर्ट्स बिजनेस का दायरा बढ़ाते हुए दक्षिण अफ़्रीका में होने वाली T20 लीग में टीम ख़रीदी है. लंदन में हुए एक समारोह में दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट बोर्ड की ओर से सभी टीमों के प्रोमोटर और खिलाड़ियों के नाम का एलान किया गया. लंदन में हुए समारोह में जेपी ड्यूमिनी ने एलान किया है शाह रूख़ T20 लीग में केप टॉउन टीम के मालिक हैं. T20 ग्लोबल लीग नाम की इस टूर्नामेंट में 8 टीमें शामिल है. 51 साल के शाह रूख़ इससे पहले भारत में इंडियन प्रीमियर लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में टीम के मालिक हैं. आईपीएल में किंग ख़ान से मशहूर शाह रूख़ कोलकाता नाइटराइडर्स के को-प्रोमोटर है जबकि सीपीएल में वो त्रिबागो राइडर्स टीम के मालिकों में से एक हैं.

अफ़्रीकी क्रिकेट बोर्ड अपने देश में क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए T20 ग्लोबल लीग का आयोजन कर रही है-लेकिन माना जा रहा है कि दूसरे देशों की तरह बोर्ड की कमाई को बढ़ाने के लिए ये किया गया है. लीग में ड्वेन ब्रावो, क्रिस गेल के अलावा कई बड़े नाम दिखाई देंगे. T20 ग्लोबल लीग इस साल के अंत में खेले जाने की उम्मीद है.

टीम            मार्की प्लेयर                 मालिक

डरबन             हाशिम अमला           फ़वाद राणा
बेनोनी             क्विंटन डी कॉक          जावेद आफ़रीदी
प्रिटोरिया           एबी डिविलियर्स        ओसामा ओसामा
स्टेलेनबॉश         फ़ैफ़ डू प्लेसी            मुश्ताक ब्रे
केपटॉउन         जेपी ड्यूमिनी            शाहरूख़ ख़ान
ब्लूफ़ोमटेन        डेविड मिलर            सुशील कुमार
जोहानिस्बर्ग        कगिसो रबाडा        जीएमआर ग्रुप
पोर्ट एलिजाबेथ    इमरान ताहिर            अजय सेठी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com