Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

टी-20 में अफगानिस्‍तान के पहले शतकवीर बने शहजाद, टीम को जिम्‍बाब्‍वे पर दिलाई जीत

ईमेल करें
टिप्पणियां
टी-20 में अफगानिस्‍तान के पहले शतकवीर बने शहजाद, टीम को जिम्‍बाब्‍वे पर दिलाई जीत

शहजाद ने 67 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके और आठ छक्के लगाए।

शारजाह: अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद ने नाबाद 118 रन की पारी खेलकर टी-20 अंतरराष्ट्रीय के इतिहास का चौथा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया जिससे उनकी टीम ने जिम्‍बाब्वे को 81 रन से रौंद कर दो मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। सलामी बल्लेबाज शहजाद ने 67 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके और आठ छक्के मारे और इसके साथ ही इस प्रारूप में अफगानिस्तान की ओर से पहले शतक भी जड़ा। शहजाद ने दो हफ्ते पहले जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में भी नाबाद 131 रन की पारी खेली थी।

टी-20 में चौथी सबसे बड़ी पारी खेली
शहजाद की पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 215 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शहजाद से अधिक की पारी सिर्फ आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच (156), न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम (123) और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस (119) ने खेली। है।

134 रन पर ढेर हुआ जिम्‍बाब्‍वे
इसके जवाब में जिम्‍बाब्वे की टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 34 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। हैमिल्टन मसाकाद्जा की 63 रन की पारी के बावजूद टीम 18 .1 ओवर में 134 रन पर ढेर हो गई। मसाकाद्जा के अलावा पीटर मूर (35) और तेंडाई चिसोरो (10) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। अफगानिस्तान की ओर से आमिर हमला ने 15, दवलत जादरान ने 21 जबकि सैयर शिरजाद ने 31 रन देकर दो दो विकेट चटकाए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement