WI vs IRE ODI: वर्ल्‍डकप के पहले इंडीज ने दिखाई ताकत, पहले विकेट के लिए होप-कैंपबेल ने की 365 रन की साझेदारी

WI vs IRE ODI: वर्ल्‍डकप के पहले इंडीज ने दिखाई ताकत, पहले विकेट के लिए होप-कैंपबेल ने की 365 रन की साझेदारी

John Campbell and Shai Hope ने पहले विकेट के लिए 365 रन की साझेदारी की

खास बातें

  • मैच में वेस्‍टइंडीज ने 196 रन से जीत हासिल की
  • कैंपबेल ने 179 और होप ने 170 रन बनाए थे
  • इंडीज के 381 रन के जवाब में आयरलैंड 185 रन पर ढेर
डबलिन:

WI vs IRE: वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) और जॉन कैंपबेल (John Campbell) ने बड़ा कमाल कर दिखाया है. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने वनडे क्रिकट के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बनाकर नया इतिहास रचा है. दोनों ने यह रिकॉर्ड आयरलैंड के खिलाफ (Ireland vs Windies) बनाया. होप और कैंपबेल ने रविवार को यहां आयरलैंड के खिलाफ मैच में पहले विकेट के लिए 365 रन...जी हां 365 रन की भारीभरकम साझेदारी की. वनडे क्रिकेट इतिहास में पहले विकेट के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है. इस साझेदारी के दौरान कैंपबेल ने 137 गेंदों की पारी में 15 चौकों और छह छक्कों की मदद से 179 और होप ने 152 गेंदों की पारी में 22 चौकों और दो छक्कों की मदद से 170 रन जड़े. वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट पर 381 रन का स्कोर बनाया. जवाब में आयरलैंड की टीम 185 रनों के स्‍कोर पर ही ढेर हो गई. मैच में उसे 196 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

Virat Kohli ने की खलील के विकेट लेने पर जश्‍न मनाने के अंदाज की नकल, VIDEO

179 रन बनाने वाले जॉन कैंपबेल (John Campbell) मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए. आयरलैंड के लिए कैविन ओब्रायन (Kevin O Brien) ही संघर्ष कर पाए, उन्‍होंने 77 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्‍के की मदद से 68 रन बनाए लेकिन इंडीज के विशाल स्‍कोर के आगे यह योगदान बेहद छोटा साबित हुआ.


IND vs WI ODI: विंडीज के शाई होप बन गए वनडे इतिहास के 'ऐसे' पहले बल्लेबाज

इंडीज के स्पिनर एश्‍ले नर्स ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. शेनॉन ग्रेब्रियल ने तीन और केमार रोच ने दो विकेट हासिल किए. वेस्‍टइंडीज टीम ने भले ही यह रिकॉर्ड नईनवेली आयरलैंड टीम के खिलाफ बनाया लेकिन इस प्रदर्शन के जरिये उसने वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के ठीक पहले अपनी ताकत का अहसास करा दिया है.

हितों के टकराव में सचिन का जवाब, हालात के लिए बीसीसीआई पर ही मढ़ा दोष

त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम बांग्लादेश है. वनडे क्रिकेट इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड इससे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक और फखर जमां के नाम था, जिसे उन्होंने पिछले साल जुलाई में बुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया था. इमाम और जमां ने उस मैच में पहले विकेट के लिए 304 रनों की साझेदारी की थी. हालांकि होप और कैंपबेल वनडे क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने से महज आठ रन से चूक गए वनडे क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ही क्रिस गेल और मार्लोन सैमुअल्स के नाम हैं, जो उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 372 रन की साझेदारी कर बनाया था.  (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं चहल और कुलदीप